टाइगर 3 : Tiger 3 Release Date? | विलेन के बारे मे जानकर उड़ जाएंगे आपके होश!

Spread the love

टाइगर 3

दोस्तो आप सभी हो जाइए तैयार क्यों कि दहाड़ने के लिए टाइगर भी है तैयार टाइगर 3 फिल्म बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान की साल 2023 में आने वाली दूसरी फिल्म है और इस फिल्म का करोड़ों दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं आपको बता दें कि सलमान खान की टाइगर 3 फिल्म उन्हीं की फिल्म “एक था टाइगर” और “टाइगर ज़िंदा है” के बाद की कहानी पर आधारित है टाइगर 3 फिल्म में सलमान खान अविनाश राठौड़ का किरदार निभाएंगे जिन्हें फिल्म में टाइगर कहकर संबोधित किया जा रहा है।

टाइगर 3
Image Credit: IMDB

वाईआरएफ (YRF) यश राज फिल्म स्पाई यूनिवर्स में सलमान खान की यह तीसरी फिल्म होगी। टाइगर 3 फिल्म में लीड रोल में सलमान खान अविनाश राठौर का और कैटरीना कैफ जोया का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे लेकिन इस बार दर्शकों के लिए एक बहुत ही रोमांचक किरदार भी फिल्म में मौजूद होगा।

टाइगर 3 फिल्म का निर्देशन मनीष शर्मा ने किया है जबकि आदित्य चोपड़ा इस फिल्म के लेखक हैं। फिल्म के मैकर्स चाहते हैं कि टाइगर 3 फिल्म में एक्शन की कोई कमी ना रहे इसी वजह से फिल्म के मैकर्स ने एक्शन सीन्स फिल्माने के लिए हॉलीवुड के मशहूर एक्शन डायरेक्टर मार्क सीजैक को चुना है दर्शक यही जानने के लिए उत्सुक है कि।

क्रिस्टोफर नोलन और सलमान खान की टाइगर 3 फिल्म में क्या कनेक्शन है??

तो दोस्तों हम आपको बता दें की टाइगर3 फिल्म को एक्शन डायरेक्टर मार्क सीजैक ने डायरेक्ट किया है और यह वही मार्क सीजैक है जिन्होंने क्रिस्टोफर नोलन की “द डार्क नाइट” और “डनकर्क” जैसी फिल्मो का निर्देशन किया था इसी वजह से “ओपेन हाइमर” के क्रिस्टोफर नोलन और टाइगर 3 के सलमान खान के बीच यह कनेक्शन सामने आया है एक्शन डायरेक्टर मार्क सीजैक बहुत मशहूर और दिग्गज डायरेक्टर रहे हैं यही वजह है कि मेकर्स ने टाइगर 3 फिल्म के ताबड़तोड़ एक्शन के लिए उन्हें चुना है।

इस बार दिवाली पर डबल धमाका :

दर्शकों के लिए एक खास बात यह भी है कि इस बार टाइगर 3 फिल्म दिवाली के त्योहार पर आ रही है जी हां दोस्तों टाइगर 3 फिल्म 10 नवंबर 2013 को रिलीज होगी जिससे लोगों में दिवाली की और इस फिल्म की खुशी दोगुनी हो जाएगी इसकी रिलीज डेट अनाउंस होते ही फैंस बहुत ज्यादा उत्साहित हैं।

सलमान खान लेंगे 100 करोड़ रुपए :

टाइगर 3 फिल्म का बजट 300 करोड़ है इतने भारी भरकम बजट में दर्शकों को एक एक्शन पैक और रोमांचित फिल्म देखने को मिलेगी एवं निर्माता को भी इस फिल्म से अच्छे खासे कारोबार की उम्मीद है। फैंस के लिए एक चौका देने वाली बात यह भी है कि सलमान खान इस फिल्म के लिए 100 करोड़ रूपए फीस ले रहे हैं।

पहले ईद पर होनी थी रिलीज़ :

टाइगर 3 फिल्म की रिलीज के बारे में पहले कयास लगाए जा रहे थे कि यह फिल्म 21 अप्रैल 2023 को यानी ईद पर रिलीज होगी लेकिन किसी कारणवश यह फिल्म ईद पर रिलीज न होकर अब दिवाली पर रिलीज होने जा रही है।

शाहरुख खान का महत्वपूर्ण रोल :

दर्शकों की खुशी हुई यह जानकर और बढ़ जाएगी की टाइगर3 फिल्म में शाहरुख खान का भी कैमियो रोल होने जा रहा है जी हां दोस्तों जिस तरह से शाहरुख खान की हालिया रिलीज फिल्म पठान में सलमान खान ने कैमियो रोल किया था ठीक उसी तरह शाहरुख खान भी टाइगर 3 में कैमियो करते हुए दिखाई देंगे उनके इस छोटे से रोल के बारे में जानकर फैंस बहुत ज्यादा उत्साहित हैं और टाइगर 3 फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

कौन होगा विलेन :

“एक था टाइगर” और “टाइगर जिंदा है” के बाद अब “टाइगर3” फिल्म में बहुत कुछ खास होने जा रहा है और सलमान खान एक बार फिर टाइगर बनके बड़े पर्दे पर दहाड़ने के लिए तैयार हैं सबसे ज्यादा इंतजार दर्शकों को इस बात का था कि इस बार फिल्म में विलेन कौन होगा।

तो दोस्तों यह राज भी हम आपको बताने जा रहे हैं टाइगर 3 फिल्म में विलन का किरदार इमरान हाशमी निभाने जा रहे हैं जी हां दोस्तों इमरान हाशमी इस फिल्म में नेगेटिव रोल निभाते हुए नजर आएंगे इससे फिल्म के प्रति लोगों की उत्सुकता और बढ़ रही है क्योंकि बड़े पर्दे पर दर्शक पहली बार सलमान खान और इमरान हाशमी को एक साथ-एक फिल्म में देखने जा रहे हैं।

टाइगर 3 फिल्म से जुड़ी कुछ खास बातें :-

“एक था टाइगर”
रिलीज़ : 15 अगस्त 2012
निर्देशक : कबीर खान
निर्माता : आदित्य चोपड़ा
स्टारकास्ट : सलमान खान,कैटरीना कैफ,रनवीर शौरी
बजट : 75 करोड़ रुपए

“टाइगर जिंदा है”
रिलीज़ : 22 दिसंबर 2017
निर्देशक : अली अब्बास जफर
निर्माता : आदित्य चोपड़ा
स्टारकास्ट : सलमान खान,कैटरीना कैफ,परेश रावल,अंगद बेदी आदि
नेगेटिव रोल : सज्जाद डेलाफ्रूज
बजट : 100 करोड़

“टाइगर 3”
रिलीज़ : 10 नवंबर 2023
निर्देशक : मनीष शर्मा
निर्माता : आदित्य चोपड़ा
स्टारकास्ट : सलमान खान,कैटरीना कैफ,शाहरुख खान (केमियो रोल)
नेगेटिव रोल : इमरान हाशमी
बजट : 300 करोड़

<Previous Post


Spread the love

Leave a comment