Anju in Pak : हिंदुस्तान की अंजू को हुआ पाकिस्तान के नसरुल्लाह से प्यार – सीमा हैदर से की जा रही है तुलना

Spread the love

Anju in Pak: हिंदुस्तान की अंजू को हुआ पाकिस्तान के नसरुल्लाह से प्यार-

अपने प्यार मे बेपरवाह एक ओर लड़की हुई सरहद के पार जिसका नाम अंजू है जो अलवर के भिवाड़ी कि रेहने वाली है। जो कि अपनी मोहब्बत से मिलने पाकिस्तान पहुंच चुकी हैं।पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर जैसा एक ओर मामला अलवर के भिवाड़ी में सामने आया है। लेकिन इस बार राजस्थान की शादीशुदा लड़की अंजू अपने प्रेमी से मिलने पाकिस्तान जा पहुंची है। जो अलवर के भिवाड़ी के टेरा एलिगेंसी सोसाइटी में रेहती है। अंजू (33) सोशल मीडिया पर उसके दोस्त बने नसरुल्लाह(29 ) से मिलने के लिए पाकिस्तान पहुंच चुकी है।
Anju In pak
Anju In Pak { Image Source : PTI }

अंजू के प्रेमी नसरुल्लाह ने पाकिस्तानी मीडिया से कहा है की वो अंजू से शादी करेगा। अंजू उन दोनों की सगाई के बाद भारत वापिस जाएगी और फिर वापस पाकिस्तान आएगी।
हमारी जानकारी के मुताबिक, अंजू अपने पति अरविंद के साथ अलवर के भिवाड़ी के टेरा एलिगेंसी सोसाइटी में पिछले 2 साल से रह रही है। अंजू की एक 15 साल की लड़की और 6 साल का एक लड़का है। इन दोनों बच्चों को ये भी नहीं पता है कि उनकी मां अब पाकिस्तान जा चुकी है।
(पुलिस )और( सीआईडी )की टीमें अब इस केस की जांच कर रही है। (एस पी )विकास शर्मा ने बताया कि महिला के पति अरविंद ने या किसी और व्यक्ति ने कोई( एफ आई आर )या कोई लिखित शिकायत नहीं दी है अभी तक।

मोहब्बत में पाकिस्तान जा चुकी अंजू के पति अरविंद ने बताया कि उनका परिवार मूल रूप से बलिया( यूपी )का रहने वाला है।और उसकी पत्नी अंजू ग्वालियर ( एमपी ) की रहने वाली है।उन दोनों की शादी सन 2007 में हुई थी। अरविंद क्रिश्चियन धर्म का है जबकि अंजू हिंदू धर्म की थी। अंजू ने अपनी शादी के बाद अपना हिन्दू धर्म क्रिश्चियन धर्म मे परिवर्ति लिया था।
अरविंद ने बताया कि उसकी पत्नी अंजू 20 जुलाई 2023 को जयपुर जाने कि बात कहकर घर से निकली थी। अंजू अपने पति अरविंद से कह रही थी कि उसे अपनी सहेली से मिलने लाहौर जाना है। अरविंद को यह नहीं पता था कि लाहौर (पाकिस्तान) में है। इस सब के बीच अरविंद ने अपनी पत्नी अंजू को कई बार फोन लगाया लेकिन उसका फोन बंद आ रहा था।
अपनी मोह्बत से मिलने पाकिस्तान जाने के लिए अंजू ने 2020 में ही बनवा लिया था पासपोर्ट
पहले अंजू अपने पति और बच्चों के साथ अलवर के भिवाड़ी के यूआईटी 7 सेक्टर में रहती थी। वह कुछ समय यहां के एच टॉवर में फ्लैट नंबर 704 में किराए पर रह रही थी और यही के एड्रेस पर उसने सन 2020 मे पासपोर्ट बनवाया। अंजू ने पाकिस्तान जाने के लिए 21 जून को आवेदन किया था। अंजू पाकिस्तान जाने से पहले आई टावर के फ्लैट नंबर 904 में रह रही थी। अंजू टू व्हीलर कंपनी में काम करती है।और अंजू अपने ऑफिस में बता कर गई थी कि वह गोवा जा रही है।और उसका पति अरविंद इंडो कंपनी में काम करता है।
अंजू पाकिस्तान जाने से पहले अपने पति को कह कर गई थी कि तीन चार दिन में वापस आ जाऊंगी।
अंजू ने रविवार को अपने वॉट्स ऐप से अपने पति अरविंद को कॉल करके यह बताया कि वह लाहौर (पाकिस्तान) में अपनी सहेली के यहां है। और तीन-चार दिन में वो अपने घर वापस आ जाएगी। यह जानकारी भी सामने आ रही है कि अंजू ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की है। इस पोस्ट में पाकिस्तानी नागरिक नसरुल्लाह से मिलने खैबर पख्तूनख्वा के इलाके में पहुंचने की बात सामने आ रही है। नसरुल्लाह को पेशे से एक शिक्षक बताया जा रहा है। और जानकारी के अनुसार अंजू और नसरुल्लाह की दोस्ती सोशल मीडिया(फेसबुक) के जरिए हुई शुरू होना बताया जा रहा है।फेसबुक से ही नसरुल्ला और अंजू के मोहब्बत की शुरुआत हुई थी। अंजू और नसरुल्ला फेसबुक से ही मिले थे।

नसरुल्लाह ने पकिस्तानी मीडिया को बताया कि वह अंजू से शादी करेगा और अंजू इस्लाम अपनाती है या नहीं वह उसका फैसला होगा
Anju In Pak –  अंजू के प्रेमी नसरुल्लाह ने बीबीसी उर्दू को बताया कि वे अंजू से उसकी दूसरी पाकिस्तानी यात्रा पर शादी करेगा। आने वाले दो-तीन दिन में सगाई होगी और उसके बाद अंजू दस बारह दिन बाद वापिस भारत चली जाएगी और फिर शादी के लिए वापस भारत से पाकिस्तान आएगी। नसरुल्ला ने कहा कि ये हमारी नीजी जिंदगी है। हम मीडिया से कोई बात नहीं करना चाहते।
नसरुल्लाह ने मीडिया से आगे कहा कि अंजू नहीं चाहती कि उसका नाम मीडिया में आए। वे अपने देश भारत जाकर वापस काम करना चाहती है। शुरुआत में नसरुल्लाह के घरवाले मीडिया को अंजू से मिलने नहीं दे रहे थे। वो कह रहे थे कि दोनो सिर्फ दोस्त है ओर शादी बिहा नहीं करेंगे। भारत कि अंजू का यह आने का मकसद सिर्फ़ पाकिस्तान घूमना है।
नसरुल्लाह ने पाकिस्तानी मीडिया से कहा था कि वीज़ा कि जो प्रोसेस होती है उसे पूरा करते करते उन्हे पूरे दो साल का लम्बा समय लग गया। नसरुल्लाह ने अंजू के पाकिस्तान आने से पहले ये भी सोचा रखा था कि शादी से पहले अंजू को अपने घरवालों से मिलवाएगा।अंजू का नसरुल्लाह का परिवार पूरा साथ दे रहा है। नसरुल्ला ने बताया कि अंजू ने दिल्ली में पाकिस्तान के उच्चायोग का दौरा किया और उन्होंने इस्लामाबाद में पाकिस्तान के विदेश और आंतरिक मामलों के कार्यालयों का दौरा किया। इसके बाद बडी मुश्किल से अधिकारियों को मुलाकात के लिए मनाया।
अंजू के प्रेमी नसरुललाह का कहना है कि उनकी प्रेम कहानी मे धर्म कोई वजह नहीं है।अंजू आगे चलकर इस्लाम अपनाती है या नहीं ये उसका खुद का फेसला होगा। नसरुल्लाह के यहां के लोग भी अंजू का साथ दे रहे हैं।कि अंजू पख़्तूनो कि मेहमान ओर होने वाली बहू है।
अंजू अपनी मोहब्बत नसरुल्लाह के साथ करीब दो तीन साल से संपर्क मे थी।
शुरुआती जांच में भिवाड़ी के एएसपी सुजीत शंकर के मुताबिक, शुरुआत की जांच में उन्हे पता चला है कि अंजू पिछले दो-तीन साल से फेसबुक और व्हाट्सएप के माध्यम से( पाकिस्तान )स्थित एक व्यक्ति नसरुल्लाह के संपर्क में थी। उसने अपने परिवार के सदस्यों को यह जानकारी दी थी कि वह जयपुर जा रही है लेकिन वो 21जुलाई 2023 को लाहौर( पाकिस्तान )चली गई। हमें अभी तक कोई औपचारिक शिकायत नहीं मिली है।उसने 2020 में पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था लेकिन हमारे पास इसकी कोई ओर जानकारी नहीं है। अंजू ने अपने परिवार के सदस्यों को सूचित किया है कि वह आज वापस आ जाएगी।ये प्यार मोहब्बत का मामला हो सकता है, लेकिन जब तक कोई ठोस सबूत नहीं मिल जाता, तब तक हम कुछ नहीं कह सकते। अभी तक कोई औपचारिक शिकायत नहीं मिली है। इसलिए हम कोई औपचारिक जांच नहीं करेंगे। अगर किसी फर्जी दस्तावेज का इस्तेमाल किया गया है तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जा सकती है। जरूरत पड़ने पर सभी पहलुओं की जांच निष्पक्ष रुप से की जाएगी।
अंजू के पास पाकिस्तान में रहने के लिए है महीने भर तक का वीजा
पाकिस्तानी मीडिया को( पकिस्तान ) जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) ने बताया कि खैबर पख्तूनख्वा के ऊपरी दीर जिले में भारत से एक अंजू नाम की महिला अपने प्रेमी नसरुल्लाह से मिलने यहां आईं है।यहां (पाकिस्तान) में उसके पास रहने के लिए पूरे 1 महीने के लिए दस्तावेज और वीजा है।अंजू का कहना है कि कुलशोइन गांव के नसरुल्ला (29)के साथ उसकी दोस्ती फेसबुक पर शुरू हुई थी जो कब मोहब्बत में बदल गई पता ही नहीं चला।अंजू पाकिस्तान पूरी तैयारी के साथ पूरे दस्तावेज के साथ सारे डाक्यूमेंट्स और वीजा लेकर आई है। अंजू के पास पाकिस्तान में महिने भर रहने के लिए पूरे दस्तावेज और डाक्यूमेंट्स और पूरी फॉर्मेलिटीज वगैरह सब पूरी है।
पाकिस्तान जाने के लिए अंजू ने अपने परिवार वालों से बहुत झूठ बोले हैं।
1. अंजू अपने पति अरविंद से जयपुर जाने की बात का बहाना बनाकर पाकिस्तान जा पहुंची।
2. अपने पति अरविंद को बोला अपनी सहेली के पास जा रही हूं।और पकिस्तान जा पहुंची।
3. अंजू ने अपने पति अरविंद को वीडियो कॉल पर बोला कि वह लाहौर में है
4. अंजू ने अपनी कंपनी जिसमें वह काम करती है उसमें कहा कि वह अपनी बहन से मिलने गोवा जा रही है।
5.अंजू ने पाकिस्तानी पुलिस को बताया कि उसका तलाक हो चुका है।
क्या प्यार में सच में इतनी ताकत होती है कि उसमें इंसान को ना मजहब दिखता है ना सरहद दिखती है ना अपने घर वाले परिवार के सदस्य दिखाई देते हैं ना किसी का दर्द दिखाई देता है ना बच्चे दिखाई देते हैं ना पति दिखाई देता है ना आंसू दिखाई देते हैं क्या प्यार में इंसान इतना मतलबी हो जाता है कि उसको अपने प्यार के सिवा कुछ और दिखाई नहीं देता?
तो दोस्तों मेरा आप सब से ये सवाल है आप अपनी राय जरूर बताएं इस मसले में।


Spread the love

Leave a comment