ताज़ा खबर! पाकिस्तान गई Anju के पति ने अंजू के खिलाफ उठाया बड़ा कदम!

Spread the love

पाकिस्तान गई Anju के पति ने अंजू के खिलाफ उठाया बड़ा कदम! 

जी हां दोस्तों अपनी मोहब्बत में पाकिस्तान गई Anju के पति अरविंद ने कराई उसके खिलाफ (एफ आई आर)। अपनी मोहब्बत में पाकिस्तान गई अंजू (34) के ख़िलाफ़ उसके पति अरविंद ने अब मुकदमा कर दिया है। दर्ज कराई गई रिपोर्ट में अंजू के पाकिस्तानी पति नसरुल्लाह (29) का भी नाम भी लिखवाया गया है। रिपोर्ट में अंजू पर उसके पति अरविंद ने यह आरोप लगाया है कि बिना उससे तलाक लिए अंजू ने पाकिस्तान में रहने वाले उसके पाकिस्तानी पति नसरुल्लाह से निकाह कर लिया है।

Anju
Photo Credit : ( PTI )

पाकिस्तानी नसरुल्लाह पर निकाह के लिए उकसाने, दबाव बनाने, फोन पर धमकाने के साथ-साथ कहीं और गंभीर आरोप भी रिपोर्ट में लगाए गए है। अलवर के भिवाड़ी की फूलगांव पुलिस ने अरविंद के बयानों के आधार पर मुकदमा दर्ज कर रिपोर्ट लिख ली है। बहुत सी धाराओं और मानहानि का मुकदमा दर्ज हुआ है

अपनी मोहब्बत में पाकिस्तान जा चुकी Anju के खिलाफ बहुत सी धाराओ और मानहानि का मुकदमा दर्ज हुआ है। डीएसपी सुजीत शंकर ने कहा है कि Anju के भारतीय और पहले पति अरविंद ने शुक्रवार की रात 9:00 बजे फुलगांव पुलिस थाने में अपना मुकदमा दर्ज करवाया है। यह मुकदमा आईपीसी की धारा 494 (पहली शादी के होते हुए दूसरी शादी करना), आईपीसी की धारा 500 (मानहानि), आईपीसी की धारा 506 (किसी व्यक्तियों को जान से मारने की धमकी देना),ओर आईटी एक्ट 43/66(किसी भी डिवाइस से आपत्तिजनक चीज़े भेजना/ त्था गोपनीय डाटा का ट्रांजैक्शन करना) में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

Anju और अरविंद के इस मसले में केंद्रीय जांच एजेंसीयो की भी ली जा सकती है मदद। अपनी मोहब्बत में पाकिस्तान जा चुकी और पाकिस्तानी नागरिक नसरुल्लाह से निकाह कर चुकी अंजू और उसके पति अरविंद के इस मसले में केंद्रीय जांच एजेंसीयो की भी ली जा सकती है मदद क्योंकि यह भारत देश के बाहर के देश का मुद्दा है। इसलिए इस मसले में केंद्रीय जांच एजेंसीया भी जांच कर सकती हैं।

Anju को पाकिस्तान से भारत लाने की बात पर डीएसपी सुजीत शंकर जी का कहना है कि इस मसले में भारतीय कानून की हिसाब से जो भी कार्यवाही करनी पड़ेगी,वह निष्पक्ष रुप से की जाएगी। अगर आवश्यकता पड़ी तो इसमें केंद्रीय जांच एजेंसियों की मदद भी ली जा सकती है।

Anju को भारतीय कानून के हिसाब से हो सकती है पुरे 7 साल की जेल जाने की सजा। करीब 16 दिन पहले 20 जुलाई को अंजू अपने पाकिस्तानी प्रेमी नसरूल्लाह से मिलने पेशावर (पाकिस्तान)के खैबर पख्तूनख्वा गई थी। पाकिस्तान जाने के बाद अंजू ने अपने पाकिस्तानी प्रेमी नसरुल्लाह से निकाह कर लिया था। Anju ने पाकिस्तानी नसरुल्लाह से निकाह करके इस्लाम कबूल करने के बाद अपना नया नाम अब फातिमा भी रख लिया है।

संजय महला(वरिष्ठ अधिवक्ता राजस्थान हाई कोर्ट) ने कहा है कि अर्जुन ने अपने पहले पति से बिना तलाक लिए शादी की है ऐसे में अंजू पर आईपीएस की धारा (494) ओर (420) लगती है जिसके तहत अंजू को करीब करीब 7 साल की जेल की सजा हो सकती है।

आइए जानते हैं अंजू और अरविंद का क्या है पूरा मामला:

अंजू के भारतीय पति अरविंद का पूरा परिवार यूपी के (बलिया) का रहने वाला है। और अंजू (ग्वालियर) मध्य प्रदेश से बिलॉन्ग करती है। अंजू और अरविंद की शादी सन 2007 में हुई थी। अंजू और अरविंद दोनों ही रोजगार की तलाश में राजस्थान के अलवर के (भिवाड़ी )में आ गए थे। अंजू और अरविंद दोनों ही अलवर के भिवाड़ी में प्राइवेट कंपनियों में अलग-अलग जॉब करने लग गए थे।
पिछले करीब 16 दिन से अंजू चर्चाओं में बनी हुई है। अंजू ने 2020 में अपना पासपोर्ट बनवाया था। उसने अपने परिवार वालों को पासपोर्ट बनवाने के लिए यह बहाना बनाया था कि वो विदेश में नौकरी करने के लिए पासपोर्ट बनवा रही है। तब शायद उसके परिवार वालों और उसके पति ने अपने सपनों में भी नहीं सोचा होगा कि यह पासपोर्ट पाकिस्तान जाने के काम आएगा।
पासपोर्ट बने हुए लगभग 2 साल हो गए थे। 20 जुलाई 2023 तारीख के आने पर अंजू ने अपने पति अरविंद से कहा मैं अपनी सहेली से मिलने जयपुर जा रही हूं, और वो घर छोड़ कर वहा से चली गई। इस सब के पूरे 3 दिन बाद 23 जुलाई 2023 को अचानक मीडिया में खबरें आने लगी कि अंजू अपने पाकिस्तानी प्रेमी से मिलने पाकिस्तान पहुंच गई है। और वह उससे वहां शादी करने जा रही हैं। 25 जुलाई 2023 को अंजू ने पाकिस्तानी नागरिक नसरूल्लाह से निकाह कर लिया था। और निकाह करने के बाद अंजू अब इस्लाम धर्म अपनाकर अंजू से फातिमा बन गई है।


Spread the love

Leave a comment