Breaking News! यह विस्फोटक बांग्लादेशी ऑलराउंडर खिलाड़ी बना Bangladesh Cricket Team का नया कप्तान!

Spread the love

Bangladesh Cricket Team का यह विस्फोटक ऑलराउंडर खिलाड़ी बना नया कप्तान!

जी हां दोस्तों आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 और एशिया कप 2023 के लिए Bangladesh Cricket Team ने अपने नए कप्तान की घोषणा कर दी है। और यह विस्फोटक बांग्लादेशी ऑलराउंडर खिलाड़ी जो बना है Bangladesh Cricket Team का नया कप्तान वह कोई और नहीं बल्कि बांग्लादेश के सबसे दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन है।
शाकिब अल हसन Bangladesh Cricket Team की आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 और एशिया कप 2023 में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। शाकिब अल हसन Bangladesh Cricket Team में तमीम इकबाल की जगह कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।जिन्होंने पिछले कुछ हफ्ते पहले ही कप्तानी छोड़ दी थी और क्रिकेट से रिटायरमेंट की भी घोषणा कर दी थी मगर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के कहने पर दूसरे ही दिन उन्होंने अपना क्रिकेट से रिटायरमेंट वापस ले लिया था। अब वह Bangladesh Cricket Team में एक खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे।

Bangladesh Cricket Team
Image Source: Instagram/@shaki_b75

बाग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के अध्यक्ष नजमुल हसन जी ने शुक्रवार को यह ऐलान किया है कि शाकिब अल हसन एशिया कप 2023 और आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए बंगलादेश क्रिकेट टीम के वनडे फॉर्मेट के कप्तान होंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने एशिया कप 2023 के लिए Bangladesh Cricket Team का 17 सदस्य वाला टीम स्क्वाड घोषित कर दिया है। Bangladesh Cricket Team के ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन इस टीम के कप्तान होंगे और मुशफिकुर रहीम विकेट कीपिंग करते हुए नजर आएंगे।

एशिया कप के लिए Bangladesh Cricket Team स्क्वाड यह है :

1. शाकिब अल हसन (कप्तान /ऑलराउंडर)
2. मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर/ बल्लेबाज)
3. लिटन दास
4. तंजित तमीम
5. नजमुल हुसैन शांतो
6. तौहीद ह्रदोए
7. मेहंदी हसन मीराज
8. तस्कीन अहमद
9. मुस्तफिजुर रहमान
10. हसन मेहमूद
11. शेख मेहंदी
12. नसुम अहमद
13. शमीम हुसैन
14. अफिफ हुसैन
15. शोरफुल इस्लाम
16. इबादत हुसैन
17. मोहम्मद नईम

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर शाकीब अल हसन को करीब 52 वनडे मैचों में कप्तानी करने का तजुर्बा है:

Bangladesh Cricket Team के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने 2009 से लेकर 2017 के बीच में 52 अंतरराष्ट्रीय मैचों में Bangladesh Cricket Team की वनडे फॉर्मेट में कप्तानी की है। शाकिब अल हसन की कप्तानी में Bangladesh Cricket Team को 23 वनडे मैचों में जीत और 26 वनडे मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। जिसमें से एक मैच बेनतीजा रहा था और दो मैच रद्द हो गए थे।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के नाम वनडे में करीब 7000 से ज्यादा रन है: 

Bangladesh Cricket Team के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने अब तक बंगलादेश क्रिकेट टीम के लिए 66 टेस्ट मैच 235 वनडे मैच और 117 T20 मैच खेल चुके हैं। शाकिब अल हसन ने टेस्ट में 4454 रन बनाए है। वनडे में 7211 रन बनाए है।ओर T20 में 2382 रन बना चके है। Bangladesh Cricket Team के इस विस्फोटक ऑलराउंडर ने टेस्ट में 233 विकेट लिए है। वनडे में 305 विकेट लिए हैं। और T20 में 140 भी ले चुके हैं।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान तमीम इकबाल ने कमर की चोट के कारण कप्तानी छोड़ दी है:

Bangladesh Cricket Team के पूर्व कप्तान एवं बल्लेबाज तमीम इकबाल ने हफ्ते भर पहले ही कमर की चोट के कारण  बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तानी छोड़ दी है। अब वे चोट के कारण एशिया कप में भी नहीं खेल पाएंगे। पिछले महीने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम से हुए मैच में हारने के बाद अचानक तमीम इकबाल ने कप्तानी छोड़ दी थी और बांग्लादेश क्रिकेट टीम से रिटायरमेंट की भी घोषणा कर दी थी। इसके दूसरे दिन ही तमीम इकबाल ने बांग्लादेश के प्रधानमंत्री जी के कहने पर अपना रिटायरमेंट के फैसले को बदल भी दिया था।

< Previous Post


Spread the love

Leave a comment