Gadar 2 : ग़दर 2 फिल्म को पाकिस्तान विरोधी कहने पर यह क्या कह गए सनी देओल जिसे सुनकर आप भी रह जाएंगे दंग!

Spread the love

Gadar 2

जी हां दोस्तों इस खबर में पढ़िए की Gadar 2 फिल्म को पाकिस्तान विरोधी कहने पर यह क्या कह गए सनी देओल जिसे सुनकर आप भी रह जाएंगे दंग।

जैसा कि आप सभी लोगों को पता है, कि सनी देओल स्टारर Gadar 2 फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ चुकी है, और आगे भी तोड़ रही है। ग़दर 2 फिल्म अपनी रिलीज के मात्र 15 दिनों के अंदर ही अब तक पूरे 439 करोड रुपए से ज्यादा का कारोबार कर चुकी है।

Gadar 2
Photo Courtesy : Gadar 2 Movie (Blockbuster)

हालांकि, इस सफलता के बीच Gadar 2 फिल्म को बहुत ही ज्यादा क्रिटिसाइज भी करा जा रहा है। Gadar 2 फिल्म को पाकिस्तान और भारतीय जनता के द्वारा कुछ नेगेटिव रिएक्शंस भी देखने को मिल रहे हैं। कुछ दर्शक तो इस फिल्म को पाकिस्तान विरोधी फिल्म भी बता रहे हैं।

अब इस पूरे मामले पर Gadar 2 फिल्म में मुख्य किरदार निभाने वाले कलाकार सनी देओल ने अपना बयान दिया है। सनी देओल ने कहा है कि दर्शकों को इस फिल्म को ज्यादा सीरियसली नहीं लेना चाहिए। इस फिल्म को सिर्फ दर्शकों के एंटरटेनमेंट के लिए बनाया गया है।

ग़दर 2 फिल्म के खिलाफ सोशल मीडिया पर चल रही है काफी बकवास बातें :

बीबीसी यूके को दिए गए एक इंटरव्यू में Gadar 2 फिल्म के मुख्य कलाकार सनी देओल ने कहा है कि पार्टीशन होने के बाद से ही हम सब लोगों के बीच में नफरत है। हालांकि, सनी देओल का मानना यह है कि जो हुआ सो हुआ मगर अब यह एक बहुत बड़ा पॉलिटिकल मुद्दा बन चुका है। पाकिस्तान और भारत दोनों देशों के लोग इन सब चीजों को भुला देना चाहते हैं।

कुल मिलाकर सनी देओल सिर्फ इतना कहना चाहते हैं, कि उनकी फिल्म ग़दर 2 को दर्शक ज्यादा सीरियसली ना ले इस फिल्म को सिर्फ एक एंटरटेनमेंट के तौर पर ले, क्योंकि इस फिल्म का निर्माण सिर्फ दर्शकों को एंटरटेन करने के लिए किया गया है। ग़दर 2 फिल्म किसी भी एंगल से पाकिस्तान विरोधी फिल्म नहीं है। इन दिनों सोशल मीडिया पर ग़दर 2 फिल्म के खिलाफ काफी बकवास चल रही है। उस सब बकवास को इग्नोर करके इस फिल्म को सिर्फ एंटरटेनमेंट के तौर पर देखी जाए।

ग़दर 2 फिल्म का मुख्य किरदार ( तारा ) नफरत नहीं फैला सकता :

सनी देओल ने अपने इंटरव्यू में आगे कहा, ग़दर 2 एक फिल्म है और हर फिल्म में एक विलन और एक हीरो तो ज़रूर होता है। पर मुझे बिल्कुल भी नही लगता है की पूरी फिल्म मैं कहीं भी किसी को नीचा दिखाने की कोशिश भी की है। ग़दर 2 फिल्म का मुख्य किरदार ( तारा ) उस तरह का किरदार बिल्कुल भी नहीं है जो की नफरत को फैलाए।

इस फिल्म से पहले भी ( बॉर्डर ) फिल्म में मेरे द्वारा निभाए गए मेरे किरदार ने जो भी किया था, वो उस वक्त में आर्मी जवानों के रियल लाइफ वर एक्सपीरियंस पर बनाया गया था। उस समय भी दर्शकों ने उसे गलत तरीके से लिया था और वह काफी पर्सनल हो गए थे।

ग़दर 2 फिल्म की सफलता ने सनी देओल के करियर में काफी बड़ा बदलाव ला दिया है। वह फिलहाल ग़दर 2 फिल्म की सक्सेस को अच्छे से एंजॉय कर रहे हैं। और वह अपने आने वाले अगले प्रोजेक्ट पर काफी सोच विचार करने के बाद उन्हें साइन करने के बारे में सोच रहे हैं।

ग़दर 2 में विलेन का रोल निभाने वाले मनीष वाधवा जी की भी काफी तारीफ की जा रही है। उन्होंने ग़दर 2 फिल्म में अपने किरदार पाकिस्तानी मेजर जनरल हमीद इकबाल के रोल को काफी अच्छे से निभाया है। और उनके इस रोल की वजह से दर्शकों के बीच उनके लिए काफी लोकप्रियता बढ़ गई है।

<Previous Post


Spread the love

Leave a comment