Gadar 2 Film : जानिए आखिर कैसे पायरेसी होने के बावजूद ग़दर 2 ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की!

Spread the love

Gadar 2 Film : जानिए आखिर कैसे पायरेसी होने के बावजूद ग़दर 2 ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की!

Gadar 2 Film : सनी देओल और अमीषा पटेल द्वारा अभिनीत गदर 2 फिल्म ऐतिहासिक प्रदर्शन कर रही है देशभर के सिनेमाघरो में लोगों की भीड़ इस फिल्म को देखने के लिए उमड़ रही है बच्चों और नौजवानों से लेकर वयस्क व्यक्ति और महिलाएं भी इस फिल्म को देखने के लिए उत्सुक हैं दर्शकों की यह उत्सुकता फिल्म के निर्माताओं के लिए भी एक अच्छा संदेश है।

फिल्म के निर्माता को इस फिल्म से अच्छे खासे मुनाफे की उम्मीद थी और यह फिल्म निर्माता की उम्मीदों पर खरी उतरी भी है Gadar 2 Film ने रिलीज के 3 दिनों के भीतर ही 150 करोड़ का कारोबार कर लिया था और अब इसे रिलीज हुए 6 दिन हो चुके हैं और गदर 2 फिल्म अब तक 263 करोड़ कमा चुकी है।

Gadar 2 Film
                    Image Source: YouTube

शाहरुख खान की “पठान” फिल्म के बाद सनी देओल की Gadar 2 Film ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रखा है और कमाई के मामले में रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन किया है सनी देओल और अमीषा पटेल द्वारा अभिनीत Gadar 2 Film रिलीज होने के बाद लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है देशभर के सिनेमाघरो में ग़दर 2 फिल्म का बोलबाला है।

Gadar 2 Film का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन रिलीज के पहले दिन से लेकर अब तक शानदार रहा है पहले ही दिन ग़दर 2 फिल्म ने 56 करोड़ का कारोबार किया उसके बाद दूसरे दिन फिल्म ने 38 करोड़ तीसरे दिन 49 करोड़ चौथे दिन 65 करोड़ की कमाई की और अब रिलीज के छठे दिन यह फिल्म 265 करोड़ के आंकड़े को पार करने वाली है।

Gadar 2 Film की खास बात यह है कि दर्शकों को 22 साल बाद सनी देओल और अमीषा पटेल की जोड़ी एक बार फिर साथ में देखने को मिल रही है इसी वजह से दर्शकों का जो प्यार और प्रोत्साहन “ग़दर : एक प्रेम कथा” को मिला था उससे कई गुना ज्यादा गदर 2 फिल्म को मिल रहा है दर्शकों के इसी जोश और जुनून की वजह से ग़दर 2 फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन तेजी से आगे बढ़ रहा है और रिकॉर्ड तोड़ कमाई करते हुए ये फिल्म कमाई के नए कीर्तिमान रच रही है।

Gadar 2 Film
Image Source: Gadar 2 Movie Official/Instagram

अगर बात करें फिल्म की कहानी की तो Gadar 2 Film की कहानी तारा सिंह (सनी देओल) के इर्द-गिर्द बुनी गई है जिसमें तारा सिंह अपने बेटे को बचाने के लिए पाकिस्तान जाता है क्योंकि पाकिस्तान में उसके बेटे को पकड़ लिया है और तारा सिंह अपनी परवाह किए बिना अपने बेटे को पाकिस्तान से छुड़ाने के लिए जाता है।

Gadar 2 Film पहले पार्ट “ग़दर : एक प्रेम कथा” की अगली कड़ी है जिस तरह से “ग़दर : एक प्रेम कथा” में 1947 का भारत-पाकिस्तान विभाजन का दृश्य दिखाया गया है और फिल्म विभाजन के इर्द-गिर्द ही घूमती है ठीक उसी तरह से गदर 2 फिल्म 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध की कहानी के आधार पर फिल्माई गई है।

सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि “ग़दर : एक प्रेम कथा” फिल्म बूटा सिंह की कहानी पर आधारित है बूटा सिंह सेना में सैनिक थे और तब उन्हें एक पाकिस्तानी मुस्लिम लड़की ज़ैनब से प्यार हो गया था और फिर भारत पाकिस्तान विभाजन (1947) के समय बूटा सिंह ने अपनी प्रेमिका को सांप्रदायिक झगड़ों से बचाते हुए उसकी रक्षा की थी।

Gadar 2 Film से जुड़े सभी लोगों को लगा झटका :
सनी देओल और अमीषा पटेल की धमाकेदार फिल्म गदर 2 के लीक होने की खबरें भी सामने आई हैं जिसकी वजह से गदर 2 फिल्म से जुड़े सभी लोगों को लगा झटका

देशभर के सिनेमाघरो में 11 अगस्त को रिलीज हुई ग़दर 2 फिल्म पायरेसी का शिकार हो गई है और बहुत सी वेबसाइट और सोशल साइट्स पर Gadar 2 Film डाउनलोड के लिए उपलब्ध है आपको बता दें कि 2001 में रिलीज हुई “ग़दर : एक प्रेमकथा” उस समय बहुत बड़ी हिट फिल्म साबित हुई थी और फिल्म की अपार सफलता को देखते हुए अब 22 साल बाद उसी स्टार कास्ट के साथ फिल्म का दूसरा पार्ट बनाया गया है।

“ग़दर : एक प्रेम कथा” की लोकप्रियता और सफलता को देखते हुए फिल्म के निर्माताओं ने इस फिल्म का सीक्वल बनाने का फैसला किया और उनका यह फैसला बहुत ज्यादा हद तक सही साबित हुआ क्योंकि गदर 2 फिल्म भी पहले पार्ट की तरह ब्लॉकबस्टर साबित हुई है गदर 2 फिल्म मैं अभिनय करने वाले कलाकार फिल्म के पहले पार्ट के अपने किरदारों को अब दूसरे पार्ट में भी आगे निभाते हुए दिख रहे हैं जिनमें सनी देओल और अमीषा पटेल लीड रोल में हैं।

अपार सफलता के बावजूद गदर 2 फिल्म के निर्माता निराश हैं क्योंकि गदर 2 फिल्म रिलीज होने के कुछ टाइम बाद ही सोशल साइट्स पर और अवैध वेबसाइट पर एचडी में डाउनलोड होने के लिए उपलब्ध है फिल्म के मेकर्स को इससे काफी नुकसान की आशंका है हालांकि फिल्म थियेटर्स में रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही है।

अभी हालिया एक इंटरव्यू में सनी देओल ने बताया कि “मैं “ग़दर : एक प्रेम कथा” के लिए कैसे राजी हुआ दरअसल उस समय मैं ऊटी में एक बड़ी फिल्म की शूटिंग कर रहा था फिल्म के लेखक शक्तिमान जी और फिल्म के निर्माता अनिल शर्मा जी वहां आए वह मुझसे मिले मैंने 3-4 घंटे तक फिल्म की कहानी पढ़ी और सुनी मुझे इसकी कहानी दिलचस्प लगी और मैंने “ग़दर : एक प्रेम कथा” के लिए हां कर दी”

बात करें अगर गदर 2 फिल्म की तो जहां “ग़दर : एक प्रेम कथा” खत्म हुई थी वहीं से गदर 2 फिल्म शुरू होती है और पिछली फिल्म की तरह ही फिल्म के तीनों प्रमुख कलाकार अपने अपने किरदारो को निभाते हुए फिल्म में दिखाई दे रहे हैं मुख्य भूमिका में सनी देओल,अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा है। ग़दर 2 फिल्म 1971 मैं हुए भारत पाकिस्तान युद्ध की कहानी पर आधारित है तारा सिंह (सनी देओल) अपने बेटे चरणजीत (उत्कर्ष शर्मा) को पाकिस्तान से वापस लाने जाता है ग़दर 2 फिल्म के निर्माता और निर्देशक अनिल शर्मा है जबकि कहानी का लेखन शक्तिमान तलवार ने किया है।

यह भी पढ़ें –

Burj Khalifa! पढ़िए बुर्ज खलीफा के बारे में वो सारी दिलचस्प बातें जो आप नहीं जानते और आपको जानना चाहिए।

 


Spread the love

Leave a comment