Ind vs Pak : इंडिया बनाम पाकिस्तान के एशिया कप के मैच में मंडरा रहा है यह बहुत बड़ा खतरा!

Spread the love

Ind vs Pak : इंडिया बनाम पाकिस्तान के एशिया कप के मैच में मंडरा रहा है यह बहुत बड़ा खतरा

जी हां दोस्तों Ind vs Pak के एशिया कप के मैच में मंडरा रहा है यह बहुत बड़ा खतरा। जैसा कि आप सब ने पढ़ा Ind vs Pak के एशिया कप के मैच में बहुत बड़ा खतरा मंडरा रहा है, जो खतरा कुछ और नहीं बल्कि बारिश की संभावना बताई जा रही है।

Ind vs pak
                          Image By : iStocks

मौसम की वेबसाइट एक्यू वेदर के मुताबिक़ 31 अगस्त 2023 से लेकर 6 सितंबर 2023 तक श्रीलंका के कैंडी शहरों में बारिश होने की पूरी-पूरी संभावना है। श्रीलंका के कैंडी शहर में ही 2 सितंबर 2023 को Ind vs Pak के बीच एशिया कप का ग्रुप स्टेज का मुकाबला होने वाला है। भारतीय क्रिकेट टीम आज ही श्रीलंका के कोलंबो शहर में पहुंच चुकी है।

एशिया कप 2023 की शुरुआत आज से ही यानी 30 अगस्त 2023 बुधवार से मेजबान पाकिस्तान और नेपाल क्रिकेट टीम के बीच मैच से हुई है। दोनों ही क्रिकेट टीमों के बीच ग्रुप ए का एशिया कप 2023 का पहला मुकाबला पाकिस्तान के मुल्तान के स्टेडियम में अभी फ़िलहाल खेला जा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम भी इसी ग्रुप में है। भारतीय क्रिकेट टीम अपना पहला एशिया कप 2023 का मैच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ 2 सितंबर 2023 को ही खेलने वाली है।

Ind vs Pak : एशिया कप 2023 के भारतीय टीम के ग्रुप स्टेज के दोनों मैचो में मंडरा रहा है बरसात का खतरा :

एशिया कप 2023 के भारतीय टीम के ग्रुप स्टेज के दोनों मैचो में बरसात का खतरा मंडरा रहा है। 2 सितंबर 2023 को श्रीलंका के कैंडी शहर में Ind vs Pak का मुकाबला होना है, जिस पर अब बारिश का खतरा मंडरा रहा है। क्योंकि इस दिन यानी 2 सितंबर 2023 को श्रीलंका के कैंडी शहर में 90% बारिश होने की संभावना मौसम विभाग के द्वारा बताई जा रही है। 4 सितंबर 2023 को भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप 2023 का ग्रुप स्टेज का अपना दूसरा मुकाबला नेपाल क्रिकेट टीम से खेलने वाली है। इस दिन भी श्रीलंका के कैंडी शहर में 90% बारिश होने की संभावना मौसम विभाग के द्वारा बताई जा रही है।

श्रीलंका के कैंडी शहर में 31 अगस्त 2023 को श्रीलंका और बांग्लादेश क्रिकेट टीमों के बीच एशिया कप के ग्रुप बी का मुकाबला होना है। इस मुकाबले में भी 50%बारिश होने की संभावना मौसम विभाग के द्वारा बताई जा रही है। एशिया कप 2023 में 1 सितंबर 2023 को कोई मैच नहीं होना है। 3 सितंबर 2023 को बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान क्रिकेट टीमों के बीच एशिया कप 2023 का ग्रुप स्टेज का मुकाबला खेला जाना है। हालांकि 3 सितंबर 2023 वाला मैच पाकिस्तान के लाहौर के मैदान में होने वाला है। जहां दूर-दूर तक बारिश होने की कोई ख़तरा नहीं है।

एशिया कप 2023 के दोनों ग्रुप इस प्रकार है :

( ग्रुप ए)                  ( ग्रुप बी )

इंडिया                      श्रीलंका

पाकिस्तान            अफगानिस्तान

नेपाल                      बांग्लादेश

Ind vs Pak के बीच होने वाले मैच के लिए आज ही श्रीलंका पहुंची है भारतीय क्रिकेट टीम :

एशिया कप 2023 का पहला मुकाबला Ind vs Pak खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम आज ही श्रीलंका के कोलंबो शहर पहुंच चुकी है। भारतीय क्रिकेट टीम कोलंबो से मैच खेलने के लिए कैंडी रवाना होगी। भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप 2023 के स्क्वाड में मौजूद विकेट कीपर बल्लेबाज के एल राहुल के बिना ही श्रीलंका के कोलंबो शहर में पहुंची है, क्योंकि विकेट कीपर बल्लेबाज केएल राहुल का एशिया कप 2023 के ग्रुप स्टेज के मुकाबले नहीं खेलने वाले हैं। क्योंकि वह अपनी चोट से पूरी तरह अभी तक नहीं उभर पाए हैं। वह एशिया कप 2023 के ग्रुप स्टेज के मुकाबले खत्म होने के बाद श्रीलंका जाने वाले हैं।

Ind vs Pak मुकाबला के लिए केएल राहुल सहित एशिया कप 2023 के स्क्वाड में शामिल भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों ने श्रीलंका आने से पहले 24 अगस्त 2023 से लेकर 28 अगस्त 2023 तक बेंगलुरु स्थित एनसीए में बहुत ही अच्छे से प्रैक्टिस की है। यहां पर भारतीय क्रिकेट टीम में अलग-अलग गेम प्लान को ध्यान में रखते हुए प्रैक्टिस की थी।

Ind vs Pak के बीच श्रीलंका के कैंडी शहर में होने वाले एशिया कप 2023 के ग्रुप स्टेज का मुकाबला जो की दो सितंबर 2023 को खेले जाने वाला है, इस महा मुकाबला का क्रिकेट प्रशंसक और करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस बड़े ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उन सभी फैंस के लिए यह खबर काफी परेशानी भारी हो सकती है।

<Previous Post


Spread the love

Leave a comment