Breaking news! पिछले 100 सालों में भारतीय सिनेमा में पहली बार सबसे बड़ा वीकेंड कलेक्शन। पढ़कर आप भी चोक जाएंगे!

Spread the love

पिछले 100 सालों में भारतीय सिनेमा में पहली बार सबसे बड़ा वीकेंड कलेक्शन।

जी हां दोस्तों पिछले 100 सालों में भारतीय सिनेमा में पहली बार सबसे बड़ा वीकेंड कलेक्शन पढ़कर आप भी चौंक जाएंगे। 11 अगस्त 2023 से लेकर 13 अगस्त 2023 का वीकेंड भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे ऐतिहासिक रहा है। पिछले 100 सालों के भारतीय सिनेमा के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ की भारतीय सिनेमा की चार फिल्मों ने गदर 2, जेलर, ओएमजी 2, और भोला शंकर, ने मिलकर पूरे 400 करोड रुपए का बिजनेस तीन दिन के वीकेंड में कर डाला है।

भारतीय सिनेमा
Image Source : Wallpaper Flare

पिछले 100 सालों में भारतीय सिनेमा में पहली बार 2.10 करोड़ दर्शक सिनेमाघरों में फिल्म देखने के लिए पहुंचे हैं। गदर 2, और ओएमजी 2, हिंदी बॉलीवुड इंडस्ट्री की फिल्में है, इसके अलावा रजनीकांत की जेलर, तमिल इंडस्ट्री और चिरंजीवी की भोला शंकर, तेलुगू इंडस्ट्री की फिल्म है।

सोमवार को प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ़ इंडिया ने बयान जारी करते हुए यह कंफर्म कर दिया है कि पिछले 100 सालों के भारतीय सिनेमा के इतिहास में ऐसा कभी भी नहीं हुआ है। एक वीकेंड में दो करोड़ से ज्यादा दर्शकों का सिनेमाघर में फिल्म देखने के लिए पहुंचने का रिकॉर्ड भी पूरे 10 सालों के बाद ही बना है। बीता रविवार यानी 13 अगस्त 2023 भारतीय सिनेमा के इतिहास के लिए अब तक का सबसे ज्यादा कमाई करने वाला रविवार रहा है। बॉलीवुड इंडस्ट्री की फिल्में गदर2, ओएमजी 2, और रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, तीनों फिल्मों ने मिलकर इन तीन दिनों में पूरे 72 करोड रुपए का बिजनेस कर लिया है।

  • यह जानकारी मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया और प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के द्वारा एक ऑफिशल बयान जारी करते हुए दी गई है।

बॉलीवुड इंडस्ट्री ने रविवार को कमाए पूरे 72 करोड़ रूपए का बिजनेस:

सिनेमा घरों में चल रही तीनों बॉलीवुड इंडस्ट्री की फिल्मोंl ओएमजी 2, ग़दर 2, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर डाली है तीनों ने मिलकर सिर्फ़ रविवार को ही पूरे 72.50 करोड़ रुपए का बिजनेस कर डाला है। इसमें ग़दर 2, फिल्म ने 52 करोड रुपए, ओएमजी 2, फिल्म ने 17.25 करोड़, रोकी और रानी की प्रेम कहानी,फिल्म ने 3.5 करोड़ रूपए का बिजनेस किया है। इसके साथ ही 13 अगस्त 2023 हिंदी सिनेमा के लिए सबसे ज्यादा कमाई करने वाला दिन भी बन गया है।

गदर 2 फिल्म का पहला वीकेंड कलेक्शन

शुक्रवार              शनिवार               रविवार
40 करोड़        43 करोड़                52 करोड़

  • गदर 2 फिल्म का पहले वीकेंड का कलेक्शन हुआ पूरे 135 करोड़ रुपए :

पहले तो सनी देओल स्टारर गदर 2 फिल्म ने रविवार यानी 13 अगस्त 2023 को पूरे 52 करोड रुपए का बिजनेस किया। इसके साथ ही इस फिल्म गदर 2,ने अपने ओपनिंग वीकेंड पर टोटल 135.90 करोड रुपए का बिजनेस कर लिया है। यह फिल्म गदर 2,सनी देओल के करियर की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिचर फिल्म बन चुकी है।

ओएमजी 2 का पहला वीकेंड कलेक्शन

सोमवार              शनिवार                   रविवार
10.26 करोड़    15.30 करोड़         17.55 करोड़

  • ओएमजी 2 फिल्म का पहले वीकेंड का कलेक्शन हुआ पूरे 43 करोड़ रूपए:

वहीं दूसरी तरफ अक्षय कुमार स्टारर और पंकज त्रिपाठी स्टारर ओएमजी 2 फिल्म की कमाई में रविवार के दिन भारी बढ़ोतरी हुई। रविवार को यानी 13 अगस्त 2023 को ओएमजी 2, फिल्म ने 17.55 करोड़ रूपए का बिजनेस किया है। इसके साथ ही ओएमजी 2, फिल्म ने अपने ओपनिंग वीकेंड में पूरे 43 करोड रुपए का बिजनेस कर लिया है।

  • साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत स्टारर जेलर, फिल्म ने भी रविवार यानी 13 अगस्त 2023 को 38 करोड रुपए का बिजनेस किया है।

सुपरस्टार रजनीकांत स्टारर जेलर फिल्म ने 146 करोड़ का कलेक्शन किया और और चिरंजीव स्टारर भोला शंकर ने 20 करोड रुपए का कलेक्शन किया।

इन सब के बीच सुपरस्टार रजनीकांत स्टारर जेलर, फिल्म ने भी अब तक 146 करोड रुपए का बिजनेस कर लिया है।sacnilk.com की एक रिपोर्ट और जानकारी के अनुसार रविवार यानी 13 अगस्त 2023 को जेलर, फिल्म ने लगभग 38 करोड रुपए का बिजनेस किया है। इस तमिल इंडस्ट्री की फिल्म को हिंदी तेलुगू, मलयालम,और कन्नड़,भाषा में डब कराया गया है। इन सभी भाषाओं को मिलाकर जेलर, फिल्म ने अब तक पूरे 146.40 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है। वही मेगा स्टार चिरंजीवी स्टारर भोला शंकर, फिल्म ने अपने फर्स्ट वीकेंड पर पूरे 20 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है।

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, फिल्म अपने तीसरे हफ्ते में भी अच्छी कमाई कर रही है:

रविवार को यानी 13 अगस्त 2023 को सिर्फ इन दोनों फिल्मों ने ही नहीं बल्कि करण जौहर की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, फिल्म ने भी चौंकाने वाले आंकड़े अर्जित किए हैं। अपने रिलीज होने के तीसरे हफ्ते बाद भी चल रही इस फिल्म ने रविवार को 3.50 करोड रुपए का बिजनेस किया है। अब इस इस फिल्म रोकी और रानी की प्रेम कहानी, ने अब तक कुल 130 करोड रुपए कमा लिए हैं।

गदर 2,और ओएमजी 2, फिल्मों की कमाई एक दूसरे से क्लेश होने से थोड़ी प्रभावित रही है। गदर 2 फिल्म की ऑल इंडिया में करीब 80 परसेंट कब्जा था। जो कि अपने आप में ही एक रिकॉर्ड बन गया है। अगर इस फिल्म ग़दर 2, का क्लेश ओएमजी 2, फिल्म से नहीं होता तो इसकी कमाई करीब 25 करोड रुपए और बढ़ सकती थी।

रविवार को ओएमजी 2, फिल्म का कब्जा थोड़ा बेहतर रहा। वहीं अगर ओएमजी 2, फिल्म गदर 2 ,फिल्म के साथ में रिलीज नहीं हुई होती तो इस फिल्म को भी ज्यादा कैपेसिटी मिलती जिसका फायदा इस फिल्म ओएमजी 2, को अपने बॉक्स ऑफिस बिज़नेस कलेक्शन में होता। हालांकि रविवार को यानी 13 अगस्त 2023 को ओमजी 2 फिल्म का ऑल इंडिया मे कब्ज़ा करीब 63% रहा था।

अब देखना यह है कि यह दोनों फिल्में ओएमजी 2, और ग़दर2, इंडिपेंडेंस डे के दिन क्या कमाल कर पाती है।

< Previous Post


Spread the love

Leave a comment