खुशखबरी। लंबे अरसे बाद Indian Cricket Team में हुई इस घातक गेंदबाज की वापसी।

Spread the love

खुशखबरी। लंबे अरसे बाद Indian Cricket Team में हुई इस घातक गेंदबाज की वापसी।

जी हां दोस्तों आपने बिल्कुल सही सुना है Indian Cricket Team मैं हुई है इस घातक गेंदबाज की वापसी जिससे कि विरोधी टीमों के बैटर्स का छूट चुका है पसीना और डर के मारे हों चुका है बुरा हाल। यहां हम बात कर रहे है भारतीय तेज़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जो काफी लंबे समय के बाद चोट से उबर कर Indian Cricket Team में वापसी करने जा रहे है। जसप्रीत बुमराह अगस्त महीने में होने वाले आयरलैंड और Indian Cricket Team के बीच 3 टी20 मैचों की सीरिज के मुकाबले के लिए भारतीय टीम के कप्तान चुने गए हैं और उसी सीरिज से वो Indian Cricket Team में लंबे समय के बाद वापसी कर रहे हैं।

 

Indian Cricket Team ( Jaspreet Bumrah )
Image Source Instagram : @jaspritb1

 

Indian Cricket Team और आयरलैंड के T20 मैच की सीरीज की शुरुआत 18 अगस्त को होनी है जिसके लिए (बीसीसीआई) के द्वारा भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा की जा चुकी है। करीब 1 साल के बाद चोट से उबर कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा Indian Cricket Team के सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली, और हार्दिक पांड्या, को आयरलैंड क्रिकेट टीम से होने वाली 3 मैचों की इस t20 सीरीज से आराम दिया गया है।

आयरलैंड से T20 सीरीज इसलिए भी ज़रूरी है क्योंकि इससे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबे समय के बाद वापसी कर रहे हैं। Indian Cricket Team को अगस्त महीने में एशिया कप और उसके बाद अक्टूबर नवंबर महीने में वनडे वर्ल्ड कप खेलना है। जिसके लिए भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का वापस अपनी फॉर्म में आना बहुत जरूरी है एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप दोनों को जीतने के लिए भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का अपनी फॉर्म में वापस लौटना भारतीय टीम के लिए बहुत ही अहम और निर्णायक होगा।

भारतीय टीम आयरलैंड से तीन टी20 मैच की सीरीज खेलेगी। जिसके लिए वह वेस्टइंडीज से सीधा आयरलैंड के लिए रवाना होगी। यह T20 सीरीज 18 अगस्त 2023 से शुरू होगी।

Indian Cricket Team के आयरलैंड टूर का शेड्यूल :

1. पहला t20 18 अगस्त 2023 को खेला जाएगा।
2. दूसरा T20 20 अगस्त 2023 को खेला जाएगा।
3. तीसरा और अंतिम T20 23 अगस्त 2023 को खेला जाएगा।

आयरलैंड क्रिकेट टीम से होने वाली T20 सीरीज से रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, जैसे सीनियर्स भारतीय खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

भारतीय चयनकर्ताओं ने आयरलैंड क्रिकेट टीम से होने वाली T20 सीरीज से रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांडया, जैसे सभी सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज से आराम दिया गया है। इसके अलावा रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा, जैसे आईपीएल स्टार्स को पहली बार भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका दिया गया है। इन सभी खिलाड़ियों ने आई पी एल 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था। इन सभी खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के आधार पर Indian Cricket Team में जगह मिली है। करीब दस महिने बाद Indian Cricket Team में वापसी को तैयार है तेज़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ।

Indian Cricket Team के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह करीब 10 महीने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने को तैयार हैं। जसप्रीत बुमराह अपनी पीठ की चोट के कारण एनसीए में रिहैबिलिटेशन की प्रोसेस से गुजर रहे थे। जसप्रीत बुमराह ने इससे पहले न्यूजीलैंड में अपनी पीठ की सर्जरी भी करवाई थी। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 25 सितंबर 2022 को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध हैदराबाद के मैदान में खेला था। उसके बाद से ही वह अपनी पीठ की चोट के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर है।भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 18 अगस्त 2023 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए पुरी तरह से तैयार है।

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का अंतरराष्ट्रीय करियर :

टेस्ट            वनडे        टी20i
30              72          6

विकेट          विकेट      विकेट
128           121         70

बेस्ट             बेस्ट          बेस्ट
9/86          6/19        3/11

5+विकेट इकॉनोमी इकॉनोमी
8               4.63         6.62

 

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी पीठ की चोट के कारण बहुत बड़े-बड़े इवेंट जैसे एशिया कप, टी 20 वर्ल्ड कप, और डब्लूटीसी, के फाइनल से दूर रहे थे।

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी पीठ की चोट के कारण बेंगलुरु में स्थित एनसीए में रिहैबिलिटेशन कर रहे हैं। जसप्रीत बुमराह 25 सितंबर 2022 के बाद से ही कि क्रिकेट से दूरी बनाए हुए हैं। जसप्रीत बुमराह अपनी पीठ की चोट के कारण एशिया कप, T20 वर्ल्ड कप, और डब्लू टी सी ,के फाइनल का हिस्सा नहीं थे।

आयरलैंड दौरे के लिए घोषित 15 सदस्य वाली भारतीय क्रिकेट टीम इस प्रकार है :

1. जसप्रीत बुमराह (कप्तान) रोल (गेंदबाज)
2. ऋतुराज गायकवाड (उपकप्तान) रोल(बल्लेबाज)
3. संजू सैमसन (विकेटकीपर) रोल (बल्लेबाज)
4. जितेश शर्मा (विकेटकीपर) रोल (बल्लेबाज)
5. शिवम दुबे रोल (ऑल राउंडर)
6. रिंकू सिंह रोल (बल्लेबाज)
7. वॉशिंगटन सुंदर रोल (ऑलराउंडर)
8. शाहबाज अहमद रोल (ऑलराउंडर)
9. यशस्वी जयसवाल रोल (बल्लेबाज)
10. तिलक वर्मा रोल (बल्लेबाज)
11. अर्शदीप सिंह रोल (गेंदबाज)
12. प्रसिद्ध कृष्णा रोल (गेंदबाज)
13.रवि बिश्नोई रोल (गेंदबाज)
14. आवेश खान रोल (गेंदबाज)
15. मुकेश कुमार रोल (गेंदबाज)


Spread the love
Contents hide
1 खुशखबरी। लंबे अरसे बाद Indian Cricket Team में हुई इस घातक गेंदबाज की वापसी।

Leave a comment