Indonesia Miss Universe Scandal : इंडोनेशिया मिस यूनिवर्स में हुआ सेक्स स्कैंडल का पर्दा फाश!

Spread the love

Indonesia Miss Universe Scandal 

इंडोनेशिया मिस यूनिवर्स में हुआ सेक्स स्कैंडल का पर्दा फाश। जी हां दोस्तों जकार्ता इंडोनेशिया से बहुत बड़ी खबर आ रही है कि Indonesia Miss Universe प्रतियोगिता में शिरकत के लिए विजेता चुनते वक्त आयोजकों पर 6 लड़कियों को टॉपलेस कराने का आरोप लगाया गया है। सभी 6 लड़कियों ने एकजुट होकर पुलिस और फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के पास इस मामले की शिकायत दर्ज करवा दी है। पुलिस ने भी यह मान लिया है कि पुलिस को इस घटना से जुड़े कुछ सबूत मिल गए हैं। और अब जॉच को पुलिस के द्वारा को तेजी से किया जा रहा है।

Indonesia Miss Universe की प्रतियोगिता इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में 29 जुलाई से 3 अगस्त के बीच आयोजित कराई गई थी। इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली 6 लड़कियों का आरोप है कि उन्हें एक अलग कमरे में ले जा कर वहां 20 लोगों के सामने टॉपलेस होने के लिए कहा गया था। उन छह लड़कियों के फोटो लिए गए और वीडियो भी बनाई गई थी।
यह मसला सामने आने के बाद इंडोनेशिया की सियासत में भी बवाल खड़ा होना तय माना जा रहा है। इंडोनेशिया देश की आबादी करीब 28 करोड़ है।यह दुनिया की चौथी सबसे ज्यादा आबादी वाला देश है। इंडोनेशिया देश में ही दुनिया के सबसे ज्यादा मुसलमान धर्म के लोग रहते हैं।

Indonesia Miss Universe
Image Source: Wikimedia

इंडोनेशिया के मुस्लिम संगठन किसी भी तरह की ब्यूटी प्रतियोगिता के खिलाफ हैं। हालांकि कई सालों से इन ब्यूटी प्रतियोगिताओं की बन्द करने की मांग को नजरअंदाज किया जा रहा है।

शारीरिक परीक्षण तो सिर्फ़ एक बहाना था। इंडोनेशियाई मीडिया के अनुसार Indonesia Miss Universe ब्यूटी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली 6 लड़कियों का आरोपी है की आयोजकों ने शारीरिक परीक्षण का तो सिर्फ एक बहाना बनाया था। उनसे 6 लड़कियों से कहा गया था कि टॉपलेस होकर अपनी ब्यूटी चेक करवानी होगी। इसके लिए उन्हें एक अलग से कमरे में ले जाया गया जहां 20 लोग पहले से ही मौजूद थे। इन 20 लोगों में से ज्यादातर लोग मेल थे। पांच लड़कियों को एक साथ टॉपलेस होने के लिए कहा गया था।
रिपोर्ट्स और जानकारी के अनुसार इन पांचों लड़कियों को टॉपलेस होना पड़ा था और बाद में आयोजकों ने इन सभी पांच लड़कियों के फोटोग्राफ्स भी ले लिए और वीडियो भी बनाई थी। उस कमरे में मौजूद एक महिला ने इन सब बातों की पुष्टि भी कर दी है। अब यह फोटोग्राफ्स कुछ मीडिया हाउस के हाथों में लग गए हैं। और इन फोटोग्राफ्स को मीडिया द्वारा फेस ब्लर करने के बाद मीडिया में जारी भी कर दिया गया है।

Indonesia Miss Universe Scanda पर आयोजकों ने साधी चुप्पी:

न्यूज़ एजेंसी (रायटर्स) ने मंगलवार के दिन इस मसले के सामने आने के बाद इस प्रतियोगिता के आयोजको से जवाब जानना चाहते थे। हालांकि प्रतियोगिता के आयोजकों के तरफ से किसी भी तरह का कोई भी जवाब नहीं दिया गया था। इस प्रतियोगिता को इंडोनेशियाई कंपनी पीटी केपेला करिया ने आयोजन किया था। इस कंपनी के फाउंडर का नाम पॉपी केपेला है। पॉपी केपेला तो चुप रहे ही,और उनकी कंपनी के प्रवक्ता ने भी चुप्पी साध ली है।
इन सब के दूसरी ओर मिस यूनिवर्स ऑर्गेनाइजेशन ने भी फिलहाल इस बारे में कुछ भी कहने से मना कर दिया है। हालांकि एक मीडिया रिपोर्ट और जानकारी के अनुसार मिस यूनिवर्स ऑर्गेनाइजेशन इस मामले की खुद से ही जांच कर रहा है।

किसी भी तरह की ब्यूटी प्रतियोगिताओ का विरोध करते रहे हैं मुस्लिम धर्म के संगठन :

इस मसले की गंभीरता को देखते हुए जकार्ता की पुलिस इस मसले की तेजी के साथ जांच कर रही है। जकर्ता पुलिस के प्रवक्ता ट्रूनोयदो बिष्णु अंदिको ने कहा है कि यह बात बिल्कुल सही है कि इस प्रतियोगिता में शिरकत करने वाली लड़कियों ने लिखित तौर पर शिकायत करी है। इस मसले की जांच निष्पक्ष रुप से की जा रही है। इंडोनेशिया देश दुनिया की सबसे ज्यादा मुस्लिम धर्म के मानने वाले लोगो की आबादी वाला देश है। इंडोनेशिया के कई धार्मिक संगठन सभी तरह की ब्यूटी प्रतियोगिताओं का विरोध करते रहे है। एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल देश के सेलिब्रिटी मीडिया टायकून और ट्रांसजेंडर राइट्स एडवोकेट जैकपोंग ने Indonesia Miss Universe की प्रतियोगिता का आयोजन किया था। इस प्रतियोगिता इस के आयोजन पर करीब 20 लाख डॉलर रूपए खर्च किए गए थे।
इस साल indonesia miss universe scandal प्रतियोगिता को लोकल कंपनी पीटी केपेला करिया के द्वारा आयोजन किया गया था। इस कंपनी के फाउंडर का नाम पॉपी केपेला है।

अल सल्वाडोर में आयोजित होगा Indonesia Miss Universe :

जिस आयोजन को लेकर इंडोनेशिया देश और अब धीरे-धीरे पूरी दुनिया में बवाल मच रहा है। वह आयोजन पहले ही काफी विवादों में रह चुका है।यही इसकी मुख्य वजह है कि इंडोनेशिया देश का एक बड़ा वर्ग इस तरह के सभी ब्यूटी प्रतियोगिताओं के खिलाफ आवाज उठाता आ रहा है।
इस बार जिस प्रतियोगिता को लेकर विवाद हुआ है, उस प्रतियोगिता को मुथिया रेचमन ने जीता है।मुथिया रेचमन अब मिस यूनिवर्स 2023 में इंडोनेशिया देश का प्रतिनिधिव करेंगी। मिस यूनिवर्स 2023 का आयोजन अल सल्वाडोर में 2023 के आखिरी में आयोजित होगा।

इस आयोजन में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कंपनी में हिस्सा ले रही है।1996 से 2002 तक आयोजन डोनाल्ड ट्रंप की ही कंपनी ने आयोजित करवाया था। पहली बार विश्व में मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का आयोजन सन 1952 में किया गया था।


Spread the love

Leave a comment