Mahira khan : शाहरुख खान की फिल्म रईस की हीरोइन को है यह घातक बीमारी जिसे सुनकर उड़ जाएंगे आपके भी होश !

Spread the love

Mahira khan : शाहरुख खान की फिल्म रईस की हीरोइन को है यह घातक बीमारी जिसे सुनकर उड़ जाएंगे आपके भी होश !

जी हां दोस्तों क्या आपको पता है, Mahira khan शाहरुख खान की फिल्म ( रईस ) की हीरोइन को है यह घातक बीमारी जिसे सुनकर आपका भी होश उड़ सकते हैं।
पाकिस्तानी एक्ट्रेस और रईस फिल्म में हीरोइन का रोल निभाने वाली Mahira khan ने हाल ही में अपनी एक बहुत घातक बीमारी के बारे में मीडिया से बात करते हुए बताया है। जिस बीमारी के साथ वो काफी सालों से सफर कर रही हैं।

Mahira Khan
Image by : Instagram/@mahirahkhan

Mahira khan ने मीडिया को दिए गए अपने एक इंटरव्यू बताया कि वह बाइपोलर डिसऑर्डर बीमारी से काफी समय से जूझ रही है। उन्होंने यह बताया कि खराब तबीयत की वजह से वह अभी भी बहुत सी दवाइयां लेती है। मीडिया को दिए गए उनके इंटरव्यू में माहिरा खान ने बताया कि उनकी बीमारी सबसे पहले उस समय उभर कर सामने आई थी, जब 2016 में ऊरी हमले के बाद पाकिस्तान के सभी कलाकारों पर भारत में काम करने के ऊपर बैन कर दिया गया था।

दरअसल, Mahira khan हाल ही के दिनों में एफव्हाई के पॉडकास्ट में बतौर गेस्ट गई थी। इस दौरान पॉडकास्ट में बात करते हुए उन्होंने पहली बार अपनी बीमारी के बारे में बताया। माहिरा खान ने बताया कि उनके डिप्रेशन और एंजायटी की दवाई चलते हुए 6 से 7 साल से ज्यादा का समय हो चुका है।

Mahira khan ने पॉडकास्ट में उरी हमले क्या जिक्र किया :

शाहरुख खान की फिल्म रईस के पाकिस्तान में बैन होने के बारे में माहिरा खान ने कहा कि ‘सब कुछ बिल्कुल अचानक हो गया था। मैंने फिल्म की शूटिंग लगभग पूरी कर ली थी, हम सब मिलकर साथ में कम कर ही रहे थे। सब कुछ एकदम परफेक्ट चल ही रहा था की तभी ऊरी हमला हुआ। हमला होने के बाद से ही राजनीतिक लेवल पर सारी चीजे एकदम बदल सी गई थी। सभी पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में काम करने से बैन कर दिया गया था।
Mahira khan ने आगे कहा कि ‘मुझे इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था, कि यह सब मेरे लिए इतना ज्यादा डिप्रेसिंग होने वाला है। लोग उस वक्त मेरे खिलाफ लगातार ट्वीट पर ट्वीट किया जा रहे थे। मुझे फोन कॉल्स पर लगातार धमकियो भरे कॉल्स आ रहे थे।

Mahira khan चाहती थी की फिल्म पाकिस्तान देश में रिलीज हो लेकिन ऐसा नहीं हो सका था :

माहिरा ने पॉडकास्ट में बात करते हुए आगे कहा की ‘मैं रईस फिल्म का इंडिया में जाकर उसके प्रमोशन का हिस्सा नहीं बन पाई, और फिल्म की कास्ट के साथ भी शामिल नहीं हो पाई थी।
मैं बस इतना चाहती थी की रईस फिल्म मेरे देश पाकिस्तान में भी रिलीज हो सके। क्योंकि मुझे पता था कि लोग शाहरुख खान और मुझे बड़ी स्क्रीन पर देखने के लिए जरूर सिनेमाघर में आने वाले हैं। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और ऐसा नहीं हो पाया, और यह सब मेरे लिए बहुत ही ज्यादा डिप्रेशन से भरा हो गया था। और इन सब की वजह से मेरे अंदर सालों से भरी डिप्रेशन और एंजायटी बाहर आने लग गई थी। वो वक्त मेरे लिए बहुत ही ज्यादा मुश्किलों से भरा वक्त था। रईस फिल्म मैं काम करने के बाद मेरा कॉन्फिडेंस बिल्कुल चकनाचूर हो चुका था।

Mahira khan को रईस फिल्म में काम करने के बाद आने लगे थे पैनिक अटैक :

माहिरा खान ने पॉडकास्ट में आगे बात करते हुए कहा कि ‘डिप्रेशन और एंजाइटी के बीच एक दिन में काम करते-करते बेहोश हो चुकी थी। और वह पहली बार था जब मैने ट्रीटमेंट लेने की सोची थी। मैंने बहुत से डॉक्टर को दिखाया लेकिन मुझे कहीं से भी कुछ भी आराम नहीं मिल रहा था। मैं रात भर सो नहीं पाती थी, मेरे हाथ पैर धुजते रहते थे।

Mahira khan करीब 6 – 7 सालों से एंटी डिप्रेशन दवाइयां ले रही है :

माहिरा ने पॉडकास्ट में बात करते हुए आगे बताया कि आखिरकार उनकी मुलाकात एक बहुत ही अच्छे साइकैटरिस्ट से हो गई जिन्होंने उनकी परेशानी को अच्छे से समझ लिया था। उन्होंने हि मुझे बताया कि मैं सीवियर डिप्रेशन से गुजर रही हूं। मैं इस चीज के बारे में पहली बार इतने सालों में बात करने की हिम्मत जुटा पाई हूं। लेकिन मैं पिछले करीब 6- 7 सालों से एंटी डिप्रेशन की दवाइयां खा रही हूं। उन दवाइयां को मैंने बीच में छोड़ने की भी काफी कोशिश की थी,लेकिन मैं उन दवाइयां को छोड़ नहीं पाई और उन दवाइयां को छोड़ने की वजह से मेरी तबीयत और ज्यादा बिगड़ने लग गई थी।

Mahira khan ने कहा दवाइयां छोड़ने पर तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी :

माहिरा खान ने पॉडकास्ट में आगे बात करते वक्त कहा कि ‘पिछले साल मेरी तबीयत बहुत ज्यादा खराब थी मैं बिस्तर पर पहुंच गई थी। यहां तक कि मेरी हालत इतनी खराब थी कि मैं बाथरुम जाने तक के लिए भी बिस्तर से नहीं उठ पाती थी। तब मैंने अल्लाह पाक से यह दुआ की थी कि वह मुझे कुछ उम्मीद दे ताकि मैं इन सब चीजों से बाहर निकलने का कुछ रास्ता ढूंढ सकूं। आखिर में मैने फिर से अपनी एंटी डिप्रेशन वाली दवाइयां को लेना शुरू कर दिया था। तब से मैं अच्छी हो रही हूं, उन दवाईयों के लेने से मुझे अब काफी रिलीफ मिला है।

माहिरा खान ने पॉडकास्ट के आखिर में कहा कि ‘इन चीजों से जूझने के बाद भी मैंने कभी इसे किसी को नहीं बताया। यह सब चीजे मेरे अंदर काफी टाइम से चलती रही और मैं उनसे जूझती रही। इन सब मुश्किलों के बीच भी मैंने काफी फिल्मों में काम किया और मुझे डांस भी करना पड़ा और एक्टिंग भी।
माहिरा खान ने उनके मुश्किल वक्त में उनके साथ खड़े रहने वाले उनके दोस्तों, फैमिली वालों, और डॉक्टर्स को बहुत-बहुत शुक्रिया कहा जिन्होंने उनका उनके मुश्किल वक्त में काफी ख्याल रखा था।

<Previous Post


Spread the love

Leave a comment