क्या! Pakistan Cricket Team भारत में होने वाला वर्ल्ड कप खेलेगी?

Spread the love

Pakistan Cricket Team  के भारत में वर्ल्ड कप खेलने आने के लिए सभी रास्ते साफ़ हुए।

जी हां दोस्तों सभी क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह बहुत ही बड़ी खुशखबरी है। Pakistan Cricket Team के भारत में वर्ल्ड कप खेलने आने के लिए सभी रास्ते अब साफ हो चुके हैं। पाकिस्तान सरकार ने Pakistan Cricket Team को वनडे वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत जाने की इजाजत दे दी है। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की और से यह कहा गया है कि (स्पोर्ट्स) को राजनीति से हमेशा दूर रखना चाहिए। पाकिस्तान देश इसीलिए अपनी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत भेजने के लिए तैयार है। भारत देश में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज़ 2 महीने के बाद 5 अक्टूबर से होगा। Pakistan Cricket Team का आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच 6 अक्टूबर को नीदरलैंड्स से होगा।

Pakistan Cricket Team

राजनीतिक विवाद को क्रिकेट से दूर रखना चाहिए।
पाकिस्तान देश के विदेश मंत्रालय ने कहा कि दोनों देशों के राजनीतिक विवादों को क्रिकेट से दूर रखना चाहिए और इसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बीच नहीं लाना चाहिए। भारतीय क्रिकेट टीम भले ही एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं आ रही है। लेकिन पाकिस्तान अपनी टीम के साथ ऐसा नहीं करेगा और वह अपनी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए भारत देश जरूर भेजेगा।
पाकिस्तान देश को अब भी अपनी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की सुरक्षा की फिक्र है। पाकिस्तान देश ने आईसीसी और बीसीसीआई को इस बारे में बताया है। पाकिस्तान देश को यह भी उम्मीद है कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को भारत देश में कड़ी सुरक्षा दी जाएगी और उनके सिक्योरिटी का भी पूरा पूरा ध्यान रखा जाएगा।

पाकिस्तान सरकार ने आईसीसी से अपनी क्रिकेट टीम की सुरक्षा को लेकर लिखित आश्वासन मांगा है। पाकिस्तान सरकार और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पिछले दिनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) से लिखित में अपनी क्रिकेट टीम की सुरक्षा को लेकर आश्वासन मांगा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी)से कहा था कि पाकिस्तान सरकार Pakistan Cricket Team को भारत भेज देगी लेकिन हमारे खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए हमें आईसीसी से लिखित में आश्वासन चाहिए।

हैदराबाद में होंगे पाकिस्तान के शुरू के दोनों आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मैच:

इस साल आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत में 5 अक्टूबर से खेला जाएगा। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का ओपनिंग मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम, (अहमदाबाद) में होगा। Pakistan Cricket Team आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का अपना पहला मैच 6 अक्टूबर 2023 को नीदरलैंड से खेलेंगी, टीम का दूसरा मैच श्रीलंका क्रिकेट टीम से 12 अक्टूबर 2023 को होगा यह दोनों मैच हैदराबाद के मैदान में ही खेले जाएंगे।

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में Pakistan Cricket Team का शेड्यूल:

1. पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड 6 अक्टूबर 2023 को हैदराबाद के मैदान में खेलेगी।
2. पाकिस्तान बनाम श्रीलंका 12 अक्टूबर 2023 को हैदराबाद के मैदान में खेलेगी।
3. पाकिस्तान बनाम भारत 15 अक्टूबर 2023 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलेगी।
4. पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया 20 अक्टूबर 2023 को बेंगलुरु के मैदान में खेलेगी।
5. पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान 23 अक्टूबर 2023 को चेन्नई के मैदान में खेलेगी।
6. पाकिस्तान बनाम साउथ अफ्रीका 27 अक्टूबर 2023 को चेन्नई के मैदान में खेलेगी।
7. पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश 31 अक्टूबर 2023 कोलकाता के मैदान में खेलेगी।
8. पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड 4 नवंबर 2023 को बेंगलुरु के मैदान में खेलेगी।
9. पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड 12 नवंबर 2023 को कोलकाता के मैदान में खेलेगी।

Pakistan Cricket Team के तीन मैच हो सकते हैं रीशेड्यूल: जानकारी के मुताबिक, Pakistan Cricket Team के तीन वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मैचो को सुरक्षा कारणों की वजह से रीशेड्यूल किया जा सकता है।भारतीय क्रिकेट टीम के साथ Pakistan Cricket Team का मुकाबला 15 अक्टूबर 2023 को होना था लेकिन यह मुकाबला सुरक्षा कारणों की वजह से अब 14 अक्टूबर 2023 को होगा। इसके कारण श्रीलंका क्रिकेट टीम से होने वाला Pakistan Cricket Team का मुकाबला 12 अक्टूबर 2023 की जगह 10 अक्टूबर 2023 को शिफ्ट हो सकता है। इसके अलावा इंग्लैंड क्रिकेट टीम से होने वाला Pakistan Cricket Team का मुकाबला जो 12 नवंबर 2023 को होना था वह अब 11 नवंबर 2023 को हो सकता है। बीसीसीआई और आईसीसी जल्द ही आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का अपडेटेड शेड्यूल जारी करने वाला है।

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दो वेन्यूज़ बदलवाने की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मांग हुई सिरे से खारिज
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के अपने दो लीग मैचों की वेन्यूज़ बदलवाना चाहता था।लेकिन जानकारी के मुताबिक आईसीसी और बीसीसीआई ने उसकी यह मांग सिरे से खारिज कर दी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की यह मांग खारिज करने की मुख्य वजह यह थी कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) वेन्यूज़ चेंज करवाने के लिए कोई वैलिड कारण नहीं दे पाया था।

Pakistan Cricket Team और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला पिछले वर्ष T20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की मेलबोर्न के मैदान में खेला गया था। तब भारतीय क्रिकेट टीम ने Pakistan Cricket Team को 4 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। इस मैच में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने 82 रनों की नाबाद पारी खेली थी और मैन ऑफ द मैच रहे थे।


Spread the love

Leave a comment