बड़ी खबर! Road Safety World Series 2023 में पहली बार शामिल हो सकती है पाकिस्तान कि लीजेंड्स टीम।

Spread the love

Road Safety World Series 2023 में पहली बार शामिल हो सकती है पाकिस्तान कि लीजेंड्स टीम।

जी हां दोस्तों यह खबर सभी क्रिकेट प्रेमियों के लिए बहुत ही बड़ी खबर है क्योंकि Road Safety World Series 2023 में पहली बार शामिल हो सकती है पाकिस्तान की लीजेंड्स टीम। Road Safety World Series 2023 एक T20 टूर्नामेंट होता है। Road Safety World Series 2023 के T20 टूर्नामेंट में सभी देशों के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी या यूं कहें सभी देशों के लीजेंड्स खेलते हैं। इससे पहले खेले गए दोनो Road Safety World Series 2023 : के टी20 टूर्नामेंट को भारतीय लीजेंड्स टीम ने जीता था। इस बार खेले जाने वाले Road Safety World Series 2023 में पहली बार पाकिस्तान की लीजेंड्स टीम भी शामिल हो सकती है।

Road Safety World 2023
Image Source : Wikimedia

Road Safety World Series 2023 के शुरुआती दोनों सीजन भारत देश में ही खेले गए थे। लेकिन अब इसका आने वाला सीजन इंग्लैंड देश में खेला जाएगा। क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी (ईसीबी) से रजामंदी मिलने के बाद पहली बार Road Safety World Series 2023 भारत देश के बाहर इंग्लैंड में खेली जाएगी।

Road Safety World Series 2023 में अभी तक कुल 8 टीमें हिस्सा लेती हैं इसमें 9वीं टीम पाकिस्तान कि लीजेंड्स टीम हो सकती है।
जानकारी और रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तानी लीजेंड्स की टीम पहली बार Road Safety World Series में हिस्सा ले सकती है। Road Safety World Series 2023 के T20 टूर्नामेंट में पिछले वर्ष 2022 में 8 अंतरराष्ट्रीय लीजेंड्स टीमों ने पार्टिसिपेट किया था। लेकिन इस बार खेले जाने वाले Road Safety World Series 2023 में 9वीं टीम पाकिस्तान लीजेंड्स की टीम हो सकती है। लेकिन इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक या औपचारिक घोषणा नहीं हुई है।
हाल ही में कुछ सालों से भारत और पाकिस्तान की सरकारों के बीच संबंध कुछ ज्यादा ठीक नहीं है और तनावपूर्ण है जिसके कारण पाकिस्तान की लीजेंड्स की टीम भारत देश में आकर किसी भी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेती है। लेकिन अब जब Road Safety World Series 2023 का T20 टूर्नामेंट इंग्लैंड में होने जा रहा है तो पाकिस्तान लीजेंड्स की टीम इस टूर्नामेंट में हिस्सा ज़रूर लेगी।

पिछले साल 2022 में हुए Road Safety World Series 2023 में 8 देशों की लीजेंड्स टीमों ने हिस्सा लिया था। और उससे पहले खेले गए Road Safety World Series के पहले सीजन मे जो कि 2020 में खेला गया था उसमे 5 देशों की लीजेंड्स टीम ने हिस्सा लिया था।

Road Safety World Series के T20 टूर्नामेंट के पहले सीजन 2020 में खेलने वाली टीमें:

1. ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स
2. श्रीलंका लीजेंड्स
3. इंडिया लीजेंड्स
4. साउथ अफ्रीका लीजेंड्स
5. वेस्ट इंडीज लीजेंड्स

Road Safety World Series के टी20 टूर्नामेंट के दूसरे सीजन 2022 में खेलने वाली टीम:

1. इंडिया लीजेंड्स
2. साउथ अफ्रीका लीजेंड्स
3. ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स
4. इंग्लैंड लीजेंड्स
5. न्यूजीलैंड लीजेंड्स
6. बंगलादेश लीजेंड्स
7. वेस्ट इंडीज लीजेंड्स
8. श्रीलंका लीजेंड्स

Road Safety World Series 2023  के इस साल होने जा रहे टी20 टूर्नामेंट के इस सीजन में अब पाकिस्तान लीजेंड्स टीम का भी नाम जुड़ने वाला है।

Road Safety World Series के T20 टूर्नामेंट के इस सीजन में हमें इंडिया लीजेंड्स टीम में हमें हमारे बचपन के हीरो और लीजेंड्स खेलते हुए नजर आएंगे जैसे की सचिन तेंदुलकर, इरफान पठान, यूसुफ पठान, युवराज सिंह, सुरेश रैना, मोहम्मद कैफ, जहीर खान, वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, यह सभी हमारे बचपन के हीरो और भारतीय क्रिकेट टीम के लीजेंड्स है।

Road Safety World Series 2023 : के T20 टूर्नामेंट के इस सीजन हमें पाकिस्तान लीजेंड्स टीम में शाहिद अफरीदी, शोएब अख्तर, मिस्बाह उल हक, युनूस खान, मोहम्मद युसफ, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, यह सभी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लीजेंड्स है।

Road Safety World Series 2023 के T20 टूर्नामेंट के सभी सीजन में खेलने वाले खिलाड़ी हमारे बचपन के हीरो और क्रिकेट के लीजेंड्स है इन सभी खिलाड़ियों ने हमें हमारे बचपन और जवानी में अपने खेल से खूब एंटरटेन किया है।


Spread the love

Leave a comment