Saudi Arabia league : ब्राजील का यह स्टार फुटबॉलर Saudi Pro League में सऊदी क्लब अल हिलाल से जुड़ा !

Spread the love

Saudi Arabia league : ब्राजील का यह स्टार फुटबॉलर Saudi Pro League में सऊदी क्लब अल हिलाल से जुड़ा :

जी हां दोस्तों यह खबर सभी फुटबॉल फैंस के लिए बहुत ही बड़ी खबर और बड़ी ही खुशखबरी वाली खबर होने वाली है। ब्राजील का यह स्टार फुटबॉलर Saudi Arabia league में सऊदी क्लब से जुड़ चुका है। ब्राजील के स्टार फुटबॉलर का नाम आप सभी लोग जानते होंगे। उनके खेल की पूरी दुनिया दीवानी है।

Saudi Arabia league
Image Source: Instagram/@neymarjr

ब्राजील के इस स्टार फुटबॉलर का नाम नेमार है। जो कि अब Saudi Arabia league में खेलते हुए नजर आने वाले हैं। उन्होंने सऊदी अरब लीग के फुटबॉल क्लब से करार कर लिया है। सऊदी अरब क्लब अल हिलाल ( Al Hilal ) ने नेमार के लिए फ्रेंच क्लब पीएसजी के साथ करीबन ( 9.8 करोड डॉलर ) यानी पूरे ( 818 करोड़ रूपए ) में डील ट्रांसफर कर ली है। यह रकम सऊदी अरब क्लब नेमार के लिए पीएसजी को देने वाला है। इस रकम में नेमार को मिलने वाले सैलरी अलग से होगी।

नेमार को Saudi Arabia league में दो साल खेलने के लिए करीबन 30 करोड़ डॉलर की सैलरी मिलने वाली है। इसका मतलब नेमार को Saudi Arabia league में खेलने के लिए सालाना मिलने वाले सैलरी ( 15 करोड़ डॉलर ) यानी पूरे ( 1247 करोड़ रुपये ) होने वाली है। इसके 2 साल बाद नेमार सऊदी क्लब को छोड़ने के लिए स्वतंत्र हो जाएंगे। हालांकि अगर नेमार चाहे तो वह यह डील आगे भी रिन्यू कर सकते हैं।

सिर्फ इतना ही नहीं Saudi Arabia league में नेमार को सैलरी के अलावा उन्हें एक्स्ट्रा बेनिफिट भी दिए जाने वाले हैं। नेमार को सऊदी अरब में प्राइवेट जेट, और पर्सनल होम, जेसी कई फैसिलिटी मिलने वाली है। इसके साथ-साथ अल हिलाल क्लब की हर जीत के लिए करीबन 72 लाख रुपए का बोनस अमाउंट भी मिलता रहेगा। नेमार को सोशल मीडिया पर Saudi Arabia league को और अपने सऊदी क्लब अल हिलाल को प्रमोट करने के लिए उनकी हर एक पोस्ट के लिए उन्हें 4.5 करोड़ रूपए भी मिलने वाले है।

पीएसजी के लिए खेलते हुए नेमार का करियर:

मैच            गोल           फ़्रेंच कप
173            118                  3

साल 2017 में फ्रेंच क्लब पीएसजी से नेमार ने करार किया था :

फुटबॉल के स्टार खिलाड़ी नेमार फिलहाल अभी फ्रेंच के एक क्लब पेरिस सेंट जर्मन यानी ( पीएसजी ) के साथ खेलते थे। लेकिन अब उन्होंने पीएसजी के साथ हुए उनके करार को खत्म कर दिया है। नेमार ने साल 2017 में फ्रेंच क्लब पीएसजी से करीब 2000 करोड रुपए में डील की थी। नेमार इस फ्रेंच क्लब पीएसजी से करीब 6 साल के लंबे समय तक जुड़े रहे थे।

31 साल उम्र वाले नेमार ने फ्रेंच क्लब पीएसजी के लिए 173 फुटबॉल मैच खेले और उन फुटबॉल मेचो में पूरे 118 गोल किए थे। हालांकि चोट की वजह से नेमार को पीएसजी के लिए खेले गए कई फुटबॉल मैचों से बाहर भी रहना पड़ा था। नेमार ने 5 लीग 1 खिताब और तीन फ्रेंच कप जीते थे, लेकिन वह अपने फ्रेंच क्लब पीएसजी को चैंपियंस लीग का खिताब दिलाने में नाकाम रहे थे।

एम्बाप्पे के साथ विवाद की खबर है पीएसजी छोड़ने की वजह:

सऊदी अरब लीग में खेलने वाले फुटबॉल के स्टार खिलाड़ी नेमार की अपने पिछले फुटबॉल क्लब पीएसजी को छोड़ने की मुख्य वजह उनकी अपनी टीम के साथी खिलाड़ी किलियन एम्बाप्पे के साथ विवाद होने की वजह है। नेमार के अपने साथी खिलाड़ी किलियन एम्बाप्पे के साथ विवाद की खबरें हमेशा चर्चा में बनी रही है। पीएसजी छोड़ने के बाद ही नेमार ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट लाइक की थी, इस इंस्टाग्राम पोस्ट में यह लिखा हुआ था कि पिछले सीजन किलियन एम्बाप्पे ने अपने फ्रेंच फुटबॉल क्लब पीएसजी को कहा था कि वह नेमार के साथ में नहीं खेल सकते हैं।

अचानक, जैसे ही फुटबॉल के स्टार खिलाड़ी नेमार की सऊदी अरब लीग में सऊदी क्लब अल हिलाल से खेलने की बात सामने आई, उसके साथ ही किलियन एम्बाप्पे अपने फुटबॉल क्लब पीएसजी के साथ ट्रेनिंग करने के लिए वापस आ गए।
सऊदी अरब लीग में हमें फुटबॉल के सबसे मशहूर और दुनिया की सबसे फेमस पर्सनालिटी क्रिस्टियानो रोनाल्डो भी खेलते हुए नजर आने वाले हैं।

<Previous Post


Spread the love

Leave a comment