Seema Haider : सीमा हैदर का पाकिस्तान से भारत आने का पूरा सच ओर झूठ!

Spread the love

Seema Haider: आइए जानते है सीमा हैदर का पाकिस्तान से भारत आने का पूरा सच ओर झूठ!

क्या Seema Haider वाकई मे पाकिस्तान से भारत सिर्फ प्यार के लिए आई हे ?

ये घुत्थी सुलजने के बजाए ओर उलझती जा रही है। अपने पबजी वाले दोस्त सचिन के प्यार मे पाकिस्तान से भारत आईं सीमा गुलाम हैदर के बारे में ग्रह मंत्रालय के अधीन काम करने वाली इंटेलिजेंसब्यूरो(आई बी)सशस्त्र सीमा बल (अस अस बी) से रिपोर्ट मग ली है क्यूंकि सीमा बिहार के सीतामढ़ी बॉर्डर को क्रॉस करके नेपाल से भारत आईं थीं।इस बॉर्डर की सुरक्षा में (अस अस बी) तैनात है। ( आईं बी) ने पूछा है कि जब सीमा हैदर के पास टूरिस्ट वीज़ा नेपाल का था तो वो बॉर्डर क्रॉस करके नेपाल से भारत में कैसे घुस गई?( आईं बी) के एक टीम इस पूरे कैसे के छानबीन करने के लिए नेपाल भी गई है।
जांच एजेंसी काठमांडू में होटल ओर ट्रैवल एजेंसी मालिक से कर रही है पूछताछ।
(आईं बी) सूत्रों ने बताया,सीमा हैदर पहली बार 10 मार्च 2023 पाकिस्तान से काठमांडू आईं ओर वहा के न्यू विनायक होटल में सचिन के साथ करीब एक हफ्ता तक रही।(आई बी) की एक टीम होटल पोहच कर इस दावे की पड़ताल कर रही है। सीमा हैदर  ने जांच एजेंसियो कों ये बताया था कि वो दोबारा 10 माई 2023 को टूरिस्ट वीज़ा पर नेपाल आईं।11 मई को उसने काठमांडू से दिल्ली आने वाली नयू सृष्टि डीलक्स AC बस पकड़ी ओर 13 मई की रात को यमुना एक्सप्रेस वे पर उतरी। उसे सचिन ने यह से रिसीव किया ओर अपने कस्बे रबुपुरा (गोतम बुध नगर) ले आया।जिस बस मे सीम हैदर ने यात्रा कि,उस ट्रैवल एजेंसी से भी (आईं बी) इस दावे की सच्चाई जान रही है।

Seema Haider
Seema Haider ने बस में दो बार पड़ोसी यात्री का वाईफाई लेकर सचिन से बातचीत कि थी। इस यात्री का हॉटस्पॉट के ज़रिए आईपी एड्रेस ट्रेस किया जा रहा है। जिसके बाद इस दावे की पड़ताल भी की की जाएगी।(आईं बी) को शक है कि सीम हैदर को चार बच्चो के साथ नेपाल ओर भारत बॉर्डर पार कराने वाली कहानी मे पर्दे के पीछे कोई ओर भी व्यक्ति शामिल हो सकता है।
जांच एजेंसियो को सीमा हैदर पर जासूस होना का शक है।
पाकिसतान कि सिंध प्रांत की रहने वाली सीमा गुलाम हैदर चार बच्चो की मां है। उसकी शादी गुलाम हैदर से 2014 मे हुई थी। गुलाम दुबई मे 2019 से नोकरी कार रहा है।इस बीच दोनों का तलाक हो गया। तकरीबन दो साल पहले सीमा हैदर की दोस्ती पब्जी खेलते वक्त ग्रेटर नोएडा के कस्बा रबुपुर निवासी सचिन मीणा से हुई थी।फिर दोनो मे प्यार हो गया । पहली बार दोनो मार्च 2023 मे काठमांडू मे मिले थे।
इसके बाद सीमा हैदर 13 मई 2023 को अपने चार बच्चो को लेकर पाकिस्तान से नेपाल आईं और फिर वहा से भारत नेपाल बॉर्डर क्रॉस करके भारत आ गई। सीमा हैदर ओर सचिन मीणा ने जब ग्रेटर नोएडा में कोर्ट मैरिज के लिए आवेदन किया तो पुलिस को पाकिस्तानी महिला के गुप चुप भारत आने की खबर पता लगी। 4 जून 2023 को सीमा हैदर ओर सचिन मीणा को ग्रेटर नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया। हालंकि ग्रेटर नोएडा कोर्ट ने उन्हे अगले दिन ही जमानत दे दी थी। जांच एजेंसियो को शक है कि सीमा हैदर पाकिस्तानी जासूस हो सकती है।इस एंगल पर जांच एजेंसियां (आईं बी) ओर (ए टी एस) जांच में जुटी हुई है।
ये है वो कुछ सवाल, जो सीमा हेदर पर शक पैदा कर रहे है।
1. पाकिस्तानी सीमा हैदर पांच क्लास पढ़ी हुई हैं।वो फ्लो में हिंदी केसे बोल लेती है।इस बीच वो कुछ शब्द अंग्रेज़ी मे भी बोलती है।
2. Seema Haider ने जांच एजेंसियो को बताए है की वो अपना मकान बेच कर भारत आईं ओर लाखो रुपए खर्च भी किए। जबकि सीम हैदर वहा किसी किराए के मकान मे रहती थी।उसका मकान मालिक भी मीडिया के सामने आ चुका है।
3. Seema Haider के पासपोर्ट ओर लोकल आईडी प्रूफ की जनमतिथीयो मे करीब चार साल का अंतर है ।
4. Seema Haider के पास से चार मोबाइल फोन रिकवर हुए,जिनमें से एक टूटा हुए था।टूटा फोन फेका या बेचा क्यों नहीं? उस फोन मे ऐसा क्या था?
5. Seema Haider के पास जब चार मोबाईल फोन थे तो उसने पड़ोसी यात्री से हॉट स्पॉट ले कर सचिन को वॉट्स ऐप कॉल क्यों की?
यही वो कुछ सवाल है जो सीमा हैदर पर शक पैदा कर रहे है।
एक हफ्ते के टूर में सीमा हैदर ने सचिन के साथ बनाई 100 से ज़्यादा विडियोज।
इंस्टाग्राम पर सीम हैदर का अकाउंट है ।जिस पर करीब 39 हज़ार फॉलॉवर्स है।इस अकाउंट पर सीमा हैदर ने अपना पहला वीडियो 7 फ़रवरी 2023 को जुबिन नौटियाल के बेकग्राउंड वाले म्यूज़िक का किया था।इसके बाद सीमा हैदर ने बॉयफ्रेंड सचिन मीणा का पहली बार फोटो 15 फ़रवरी 2023 को अपलोड किया। इंस्टाग्राम अकाउंट पर सचिन मीणा के साथ सीमा हैदर की पहली रील 11 मार्च 2023 हुई थी।ये माना जा रहा है काठमांडू मे जब सीमा ओर सचिन जब पहली बार मिले थे। ये रील तभी शूट हुई थी।
11मार्च 2023 से 29 मार्च 2023 तक सीमा ने सचिन के साथ लगभग 100 से ज़्यादा विडियोज अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपलोड की थी। 29 मार्च 2023 को अपलोड हुईं एक वीडियो में सचिन मीणा, सीम हैदर की मांग भरते नज़र आ रहा है।जैसा कि दोनों पहले भी जांच एजेंसियों को बता चुके है कि वे नेपाल के पशुपति नाथ मंदिर में शादी कर चुके है। हालंकि इस शादी को कानूनी रूप से अभी मान्यता नहीं मिल पाई है। जांच एजेंसियों को ये भी मानना है कि सीमा हैदर का वीडियो अपलोड करने का मकसद अपनी बातो को पुख्ता करने का भी हो सकता है कि वो सच मे सचिन मीणा से प्यार करती है और काठमांडू की सारी बाते सच बोल रही है।
सीमा हैदर सच बोल रही है या झुठ इस बात का एजेंसियां ज्लद से ज्लद प्ता लगा लेंगे।


Spread the love

Leave a comment