खुशखबरी! वनडे वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद T20 World Cup 2024 का चढ़ेगा खुमार!

Spread the love

खुशखबरी! वनडे वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद T20 World Cup 2024 का चढ़ेगा खुमार। 

दोस्तों अगर आप क्रिकेट के फैन हैं तो यह खबर आपके लिए है की वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होते ही सभी क्रिकेट प्रेमियों के सिर पर T20 World Cup 2024 का खुमार चढ़ने वाला है। जी हां दोस्तों इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ICC (आईसीसी) ने आज T20 World Cup 2024 का शेड्यूल, वेन्यू और तारीख तय कर दी है।

T20 World Cup 2024
Image Source: Twitter

वेस्टइंडीज और अमेरिका करेंगे मेजबानी

अगले साल होने वाले T20 World Cup 2024 के लिए आईसीसी ने तारीख और वेन्यू की घोषणा कर दी है T20 World Cup 2024 की मेजबानी इस बार वेस्टइंडीज और अमेरिका को मिली है। जिसमें से वेस्टइंडीज के आठ अलग-अलग स्थानों पर मैच खेले जाएंगे जबकि अमेरिका के तीन स्थानों पर T20 World Cup 2024 के मुकाबले होंगे।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्यॉफ एलार्डिस ने अभी हालिया एक इंटरव्यू में कहा “हमें वेस्टइंडीज के उन आठ स्थानों की घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है जिन स्थानों पर क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ T20 World Cup 2024 के मुकाबले खेले जाएंगे। वेस्टइंडीज के ये सभी स्थान खिलाड़ियों और क्रिकेट फैंस के लिए बहुत अधिक लोकप्रिय हैं।

वेस्टइंडीज को तीसरी बार मिला मेजबानी का मौका

वेस्टइंडीज की मेजबानी में यह आईसीसी का कुल तीसरा बड़ा टूर्नामेंट होगा। दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी वेस्टइंडीज के इन मैदानो पर अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को खेलते हुए देखने के लिए बेकरार है।

20 टीमों के बीच होगी टक्कर

T20 World Cup 2024 जून 2024 से शुरू हो रहा है और इस बड़ी प्रतियोगिता में 20 टीमों के बीच 55 मुकाबले खेले जाएंगे। क्रिकेट प्रेमियों में T20 World Cup 2024 को लेकर बहुत ज्यादा उत्साह है और लोग इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वनडे वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद T20 वर्ल्ड कप शुरू होने जा रहा है इस बैक टू बैक क्रिकेट एक्शन के लिए दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी जोश और जुनून के साथ अपनी टीमों को चीयर करने के लिए तैयार है।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के मुख्य अधिकारी जॉनी ग्रेव ने ताजा इंटरव्यू में बताया “कि यह ऐतिहासिक क्षण है क्योंकि हम इतिहास के सबसे बड़े पुरुष टूर्नामेंट आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार हैं”।

वेस्टइंडीज के 8 शहरों में यह मुकाबले खेले जाएंगे और यह आठ शहर इस प्रकार हैं –

एंटीगुआ बारबुडा
बारबाडोस
डोमिनिका
गुयाना
सेंट लूसिया
सेंट विंसेंट
ग्रेनेडाइंस
त्रिनिदाद टोबैगो

अमेरिका के तीन शहरों को भी T20 World Cup 2024 की सह-मेजबानी का मौका मिला है और यह 3 शहर निम्न प्रकार हैं –

डलास
फ्लोरिडा
न्यूयॉर्क

<Previous Post 


Spread the love

Leave a comment