Virat Kohli Instagram : विराट कोहली के नाम बना एक और रिकॉर्ड!

Spread the love

Virat Kohli Instagram : विराट कोहली के नाम बना एक और रिकॉर्ड। इंस्टाग्राम के जरिए सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने!

जी हां दोस्तों भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी Virat Kohli Instagram के जरिए सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले भारतीय बल्लेबाज और सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरे एशिया में भी सबसे ज्यादा इंस्टाग्राम के जरिए सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। Virat Kohli Instagram की एक पोस्ट से लगभग 11.40 करोड रुपए की कमाई होती है। अगर बात की जाए इंस्टाग्राम पर खिलाड़ियों के द्वारा इंस्टाग्राम में सबसे ज्यादा पैसे कमाने की तो उनमें Virat Kohli का नाम तीसरे पायदान पर आता है पहले नंबर पर फुटबॉल के मशहूर खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो का नाम आता है और वही दूसरी तरफ फुटबॉल के दूसरे सबसे मशहूर खिलाड़ी लियोनल मेसी का नाम आता है।

Virat Kohli Instagram
Image Source: Instagram/@virat.kohli

 

हुपर एच क्यू वेबसाइट ने 2023 की इंस्टाग्राम के रिच लोगों की लिस्ट को जारी कर दिया है। इस लिस्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज Virat Kohli अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से लगभग 13 लाख 84 हज़ार डॉलर यानी करीब (11.45 करोड़ रुपए) की कमाई कर लेते है। Virat Kohli Instagram के अकाउंट को करीब 256 मिलियन यानी क़रीब (25.6 करोड़) फॉलोअर्स फॉलो करते हैं। Virat Kohli Instagram पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले एशियाई खिलाड़ी हैं।

इंस्टाग्राम अकाउंट की एक पोस्ट से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी :

1. फुटबॉल के सबसे मशहूर खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करीब 26.75 करोड़ रुपए तक कमा लेते हैं।
2. फुटबॉल के दूसरे सबसे मशहूर खिलाड़ी लियोनेल मैसी अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करीब 21.49 करोड़ों रुपए तक कमा लेते हैं।
3. इस लिस्ट में तीसरा नाम हमारे भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज और एशिया के ऐसे पहले खिलाड़ी Virat Kohli Instagram का आता है जो अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से लगभग 11.45 करोड रुपए कमा लेते हैं।

पूरी दुनिया में अगर इंस्टाग्राम से कमाई के मामले की बात की जाए तो भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज Virat Kohli का नाम उसे लिस्ट में 14 नंबर पर आता है। इस लिस्ट में पुर्तगाल के मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहले नंबर पर आते हैं। उनके इंस्टाग्राम को लगभग (600 मिलियन ) यानी करीब (60 करोड़ )फॉलोअर्स फॉलो करते हैं। क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से लगभग 32 लाख 340 हज़ार डॉलर यानी करीब (26.72 करोड़ रुपए) की कमाई कर लेते हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर अर्जेंटीना के मशहूर फुटबॉलर लियोनेल मेसी का नाम आता है। उनके इंस्टाग्राम को लगभग 482 मिलीयन यानी (48.2 करोड़ों) फॉलोअर्स फॉलो करते हैं।लियोनेल मेसी अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से लगभग 25 लाख 97 हज़ार डॉलर यानी करीब (21.49 करोड़ रुपए) की कमाई कर लेते हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर अमेरिकी सेलिब्रिटी कलाकार सेलेना गोमेज का नाम आता है। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट को लगभग 427 मिलियन फॉलोअर्स यानी करीब (42.7 करोड़) फॉलोअर्स फॉलो करते हैं। सेलेना गोमेज अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से लगभग 25 लाख 28 हज़ार डॉलर यानी करीब(21.19करोड़ रुपए) की कमाई कर लेती है।

दुनिया भर के सेलिब्रिटीओ के इंस्टाग्राम अकाउंट में कमाई के मामले में Virat Kohli Instagram का अकाउंट 14 नंबर पर आता है। इस लिस्ट में Virat Kohli के नाम के बाद इस लिस्ट में आने वाली दूसरी शख्स भारतीय एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा है। प्रियंका चोपड़ा के इंस्टाग्राम अकाउंट को करीब 88.8 मिलीयन फॉलोअर्स यानी करीब (8.88 करोड़) फॉलोवर्स फॉलो करते हैं। प्रियंका चोपड़ा अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से लगभग 5 लाख 32 हज़ार डॉलर यानी करीब(4.36 करोड़ रुपए)की कमाई कर लेती है।

इंस्टाग्राम पर अपनी एक पोस्ट से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप 15 इंस्टाग्राम अकाउंट ये है :

1. क्रिस्टीयानो रोनाल्डो पुर्तगाल देश से है और वो अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करीब 26.75 करोड़ रुपए कमा लेते हैं।
2. लियोनेल मेसी अर्जेंटीना देश से हैं और वह अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करीब 21.49 करोड रुपए कमा लेते हैं।
3. सेलेना गोमेज अमेरिका देश से हैं और वह अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करीब 21.19 करोड़ रुपए कमा लेती हैं।
4. काइली जेनर अमेरिका देश से हैं और वह अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करीब 19.76 करोड रुपए कमा लेती है।
5. ड्वेन जॉनसन अमेरिका देश से हैं और वह अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करीब 19.27 करोड रुपए कमा लेते हैं।
6. एरियाना ग्रैंड अमेरिका देश से हैं और वह अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करीब 18.75 करोड रुपए कमा लेती हैं।
7. किम कार्दशियन अमेरिका देश है और वह अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करीब18.02 करोड रुपए कमा लेती है।
8. बियोंसे नॉलेस अमेरिका देश से हैं और वह अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करीब 15.64 करोड रुपए कमा लेती हैं।
9. कलोई कार्डिशिन अमेरिका देश से हैं और वह अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करीब 15.45 करोड़ रूपए कमा लेती हैं।
10. जस्टिन बीबर अमेरिका देश से हैं और वह अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करीब 14.60 करोड रुपए कमा लेते हैं।
11. कैंडल जेनर अमेरिका देश से है और वह अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करीब 14.56 करोड रुपए कमा लेती हैं।
12. टेलर स्विफ्ट अमेरिका देश से हैं और वह अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करीब 13.34 करोड़ रुपए कमा लेती हैं।
13. जेनिफर लोपेज अमेरिका देश से है और वह अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करीब 12.40 करोड़ रुपए कमा लेती हैं।
14. Virat Kohli इस लिस्ट में भारत देश के और पूरे एशिया के इकलौते सेलिब्रिटी और खिलाड़ी हैं जो अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करीब 11.45 करोड रुपए कमा लेते हैं।
15. निकी मिनाज अमेरिका से हैं और वह अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करीब 11.13 रुपए कमा लेती है।
*इस पूरी लिस्ट के 12 इंस्टाग्राम होल्डर अमेरिका देश से बिलॉन्ग करते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज Virat Kohli Instagram पर भारत ही नहीं बल्कि पूरे एशिया में सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले सेलिब्रिटी और खिलाड़ी हैं।
Virat Kohli Instagram के अकाउंट पर करीब 256 मिलियन यानी(25.6 करोड़)फॉलोअर्स उन्हें फॉलो करते हैं। Virat Kohli Instagram पर इतने ज्यादा फॉलोअर्स होने वाले पहले भारतीय और एशियाई सेलिब्रिटी और खिलाड़ी है। एशिया में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले सेलिब्रिटीयो की लिस्ट में दूसरा नाम आता है इजरायल की एक्ट्रेस गैल गेडट का उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर करीब (10.3 )करोड़ फॉलोअर्स उन्हें फॉलो करते हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर नाम आता है। थाईलैंड देश की म्यूजिशियन लिसा का उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर करीब (9.4 )करोड़ फॉलोअर्स उन्हें फॉलो करते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज एवं पूर्व कप्तान Virat Kohli Instagram का अंतरराष्ट्रीय करियर :

टेस्ट                    रन                  शतक / अर्धशतक
111                 8676                   29 / 29

वनडे                  रन                   शतक / अर्धशतक
275              12898                   46 / 65

T20                  रन                   शतक / अर्धशतक
115               4008                       1 / 37

< Previous Post


Spread the love

Leave a comment